Friday, October 18, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़मथुरा में 8 अप्रेल को मीडिया कर्मियों एवं व्यापारियों को लगेंगे कोरोना...

मथुरा में 8 अप्रेल को मीडिया कर्मियों एवं व्यापारियों को लगेंगे कोरोना के टीके

  • राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन निदेशक ने टीकाकरण के लिए जारी किया शेड्यूल
  • 23 अप्रैल तक चलेगा टीकाकरण का विशेष अभियान,
  • वाहन चालकों, शिक्षकों को भी लगेगा टीका


मथुरा। कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए टीकाकरण अभियान ने भी तेजी पकड़ ली है। अभी तक बुजुर्गों को लग रहे कोरोना के टीके के बाद अब विशेष समूह के अंतर्गत 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों के लिए अप्रैल माह में कोविड वैक्सीनेशन कराया जाएगा। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के निदेशक ने सीएमओ को पत्र भेजकर तिथिवार वैक्सीनेशन के लिए दिशा-निर्देश दिए हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने कोविड-19 टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के लिए और हर व्यक्ति तक पहुंचाने का प्लान तैयार कर लिया। विभाग ने फील्ड में सक्रिय रहने वाले लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करने के लिए अभियान चलाए जाने का निर्णय लिया है। इसमें पत्रकारों, व्यापारियों, शिक्षकों, आटो रिक्शा, बस, टैक्सी ड्राइवर को टीकाकरण कराने के लिए मोटिवेट किया जाएगा। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ रचना गुप्ता ने बताया कि 45 वर्ष से अधिक उम्र के पत्रकारों, शिक्षकों, टैक्सी, ऑटो ड्राइवरों, बैंक कर्मियों, वकीलों को टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित किया जाएगा। ताकि ये लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित हो सकें। सीएमओ ने बताया कि इन लोगों से अपील की जाएगी कि वे टीकाकरण केंद्रों पर आकर अपना टीकाकरण अवश्य कराएं।

यह भी पढ़ें

Alert : पश्चिमी विक्षोभ के कारण इन राज्यों में बारिश, आंधी, तूफान की संभावना

Posted by Neo News-Har Pal Ki Khabar on Wednesday, 7 April 2021


राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन निदेशक द्वारा तय किए वैक्सीनेशन के शेड्यूल में हर व्यक्ति को लाभ देने का प्रयास किया गया है । इसी कड़ी में आठ व नौ अप्रैल को पत्रकार व मीडिया से संबंधित व्यक्तियों व खुदरा व बड़े दुकानदार, 10 अप्रैल को बैंक व बीमा कर्मचारी, 12 से 14 अप्रैल तक स्कूल व कालेज के शिक्षक, 15 व 16 अप्रैल को आटो, रिक्शा, बस, टैक्सी ड्राइवर, फेरी वाले व निर्माण कर्मचारी, 17 से 19 अप्रैल तक अन्य सरकारी अधिकारी व कर्मचारी फ्रंट लाइन वर्कर्स को छोड़कर, 20 व 21 अप्रैल को न्याय पालिका कर्मचारी व वकील, 22 व 23 अप्रैल को निजी कार्यालयों के कर्मचारियों का टीकाकरण किया जाएगा।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ.राजीव गुप्ता ने लोगों से कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण कराने की अपील की है। उन्होंने कहा कि अपनी बारी आने पर कोरोना से बचने को वैक्सीनेशन जरूर कराएं। उन्होंने वैक्सीन लगने के बाद भी दो गज की दूरी, मास्क लगाने और सेनेटाइजर का इस्तेमाल करने की अपील की है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments