Saturday, October 19, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़सरकार की मदद से शुरू करें पेट्रोल-डीजल का ऑनलाइन कारोबार, 1 साल...

सरकार की मदद से शुरू करें पेट्रोल-डीजल का ऑनलाइन कारोबार, 1 साल की कमाई 100 करोड़ से ज्यादा

नई दिल्ली। अगर आप कुछ नया बिजनेस शुरु करने की सोच रहे हैं तो ऑनलाइन फ्यूल का बिजनेस आपके लिए सबसे अच्छा साबित हो सकता है। इसके जरिए आप साल भर के अंदर करोड़ों रुपए कमा सकते हैं। तेज कंपनियों के साथ ऑन लाइन करार कर डोर टू डोर फ्यूल की डिलीवरी कर सकते हैं।


इस ऑन लाइन बिजनेस में इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन, भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड, पेट्रोलियम प्रोसेस इंजीनियरिंग सर्विस कोर्पोरेशन जैसी तेल कंपनियां इसमें आपकी मदद करेंगी। जरूरत पड़ने पर आप सरकार की मदद भी ले सकते हैं। डोर टू डोर डिलिवरी के पेपफ्यूल डॉट कॉम ने इंडियन ऑयल के साथ करार किया है। नोएडा के तीन युवक टिकेन्द्र, प्रतीक और संदीप ने मिलकर इसकी शुरुआत की है। इस ऐप के जरिए ग्राहक ऑनलाइन या मैसेज के जरिए पेट्रोल-डीजल ऑर्डर कर सकते हैं। कारोबार शुरू के कुछ सालों बाद ही इनकी कंपनी का सालाना टर्नओवर 100 करोड़ के आसपास पहुंच चुका है।

इस स्टार्टअप के फाउंडर टिकेन्द्र ने इस पर काफी रिसर्च की। उन्होंने घर-घर जाकर लोगों से बात की और ऑनलाइन फीडबैक भी लिया। फीडबैक में 50 फीसदी लोगों ने कहा कि पेट्रोल-डीजल के लिए ऑनलाइन ऐप होना चाहिए। टिकेन्द्र ने अपने साथियों की मदद से फ्यूल की ऑनलाइऩ डिलिवरी शुरू की। पहले भारत में पेट्रोल की डिलिवरी की अनुमति नहीं थी। इस वजह से उन्होंने सिर्फ डीजल की डिलिवरी शुरू की। हालांकि, बाद में सरकार ने पेट्रोल की डिलिवरी की भी अनुमति दे दी है।

टिकेन्द्र के साथी संदीप बताते हैं कि उन्होंने इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन, भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लि., पेट्रोलियम प्रोसेस इंजीनियरिंग सर्विस को. जैसी तेल कंपनियों को अपना सुझाव भेजा। इसके साथ ही उन्होंने स्टार्टअप का आइडिया पीएमओ को भेजा। कुछ दिनों बाद ही उन्हें ढटड से जवाब आ गया। इंडियन ऑयल ने भी उन्हें डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट सौंपने को कहा। उन्होंने डिटेल में प्रोजेक्ट रिपोर्ट भेजी और उन्हें अनुमति मिल गई। इसके बाद उन्होंने अपना काम शुरू किया और कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments