Saturday, September 21, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़मंडलायुक्त, आईजी ने मथुरा में औचक निरीक्षण किया, विभागों में हड़कंप

मंडलायुक्त, आईजी ने मथुरा में औचक निरीक्षण किया, विभागों में हड़कंप

  • अब प्रत्येक माह मंडल के एक-एक कर जिले का होगा संयुक्त औचक निरीक्षण
  • शराब की दुकानों में मंडलायुक्त और आईजी ने बारकोड और स्टॉक देखा



मथुरा। मंडलायुक्त और आईजी ने मथुरा में संयुक्त रुप से कई विभागों, अफसरों के ऑफिसों, पुलिस लाइन और शराब की दुकानों का भी औचक निरीक्षण किया। डीएम, एसएसपी सहित अन्य प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी भी निरीक्षण के दौरान मौजूद रहे।

मंडलायुक्त अमित गुप्ता और आईजी नवीन अरोड़ा ने अलीगढ़ जहरीली शराब कांड के मद्देनजर मथुरा में शराब की दुकानों पर औचक निरीक्षण किया। उन्होंने भूतेश्वर पर बीयर और शराब की दुकानों पर शराब के बारकोड चैक करने के साथ ही दुकान में शराब के स्टॉक और रेट को भी देखा। इस दौरान कमिश्नर ने शराब की अवैध बिक्री करने वालों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही शराब विक्रेताओं को अवैध बिक्री के करने पर कड़ी कार्यवाही करने चेतावनी भी दी है।

इसके बाद दोनों अधिकारियों ने कलेक्ट्रेट परिसर में समन्वय बैठक की। जिसमें जिले के सभी प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में शांति व्यवस्था कायम रखने और व्यवस्थाओं में और सुधार लाने पर अधिकारियों के बीच चर्चा की गई।

कमिश्नर और आईजी ने रेलवे जंक्शन पर कोविड वेक्सीनेशन और यात्रियों के सैनिटाइजेशन की व्यवस्थाओं को बारीकी से परखा। इसके बाद ने रेलवे और स्वास्थ्य विभाग और पुलिस लाइन का भी निरीक्षण किया। इसके अलावा एक पुलिस क्षेत्राधिकारी एवं एक एसडीएम के कार्यालय का भी निरीक्षण किया गया।

कमिश्नर आगरा मंडल अमित गुप्ता और आईजी नवीन अरोड़ा ने मथुरा रेलवे जंक्शन का निरीक्षण किया इस दौरान उनके साथ जिलाधिकारी नवनीत सिंह एसएसपी डॉ गौरव ग्रोवर उप जिलाधिकारी सदर क्रांति शेखर सिंह सहित जिले के सभी अधिकारी मुख्य रूप से साथ रहे।

हर माह एक जिले का होगा संयुक्त औचक दौरा

आईजी नवीन अरोड़ा ने कहा कि मंडलायुक्त और उन्होंने संयुक्त रुप से मथुरा वृंदावन के विभिन्न विभागों का औचक निरीक्षण किया है। पुलिस लाइन में मैस, बैरक औरर जवानों के रहने की व्यवस्था का निरीक्षण किया गया है।
प्रति माह एक-एक जिले का संयुक्त रुप से औचक दौरा किया जाएगा। जिससे जिले की वास्तविकता को जानने के साथ ही सुधारात्मक निर्देश दिए जाएंगे। इस दौरे के बाद अधिकारियों और लोगों से फीडबैक लिया जाएगा। के अधिकारियों को कोविड-19 के प्रोटोकॉल को शक्ति के साथ पालन कराने के निर्देश दिए हैं निरीक्षण के संबंध में कमिश्नर अमित गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments