Saturday, September 21, 2024
Homeजुर्मगोरक्षकों ने पुलिस की मदद से 24 गोवंश को मुक्त कराया, 2...

गोरक्षकों ने पुलिस की मदद से 24 गोवंश को मुक्त कराया, 2 गोतस्कर गिरफ्तार

अरुण यादव
वृंदावन।
गो रक्षकों ने बीती रात पुलिस की मदद से गौतस्करी कर ले जाये जा रहे गौ वंश से भरे ट्रक को पकड़ लिया है। ट्रक में से 4 मृत गौ वंश सहित 24 गौ वंश को तस्करों से मुक्त कराया। बरामद गौ वंश को गौशाला भिजवा गया। पुलिस ने ट्रक को जब्त कर दो गोतस्करों को गिरफ्तार कर लिया। उनके विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है।

यमुना एक्सप्रेस वे से मेवात की ओर से ट्रक में भर कर गौ वंश लेकर जाने की सूचना गौ रक्षा समिति को मिली। समिति के पदाधिकारी सक्रिय हो गए। उन्होंने ट्रक को यमुना पर बने पानी गांव पुल पर ट्रक को मोड़कर रोकने की कोशिश की । लेकिन गौ तस्कर वहां से भाग निकले। गौ रक्षकों ने भागते ट्रक का पीछा किया और उसे प्रेम मन्दिर के समीप पकड़ लिया।

गौ रक्षक विकास पण्डित ने बताया कि 2 गौ तस्कर पकड़े हैं, जो गौ वंश को हरियाणा के मेवात में ले कर जा रहे थे। इसके साथ ही 24 गौ वंश बरामद हुआ हैं जिनमें से चार गोवंश को की मौत हो गई। तस्करी कर ले जाये जा रहे गौवंश के बरामद होने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और पकड़े दो गौतस्करों को गिरफ्तार कर लिया।
कोतवाली प्रभारी शशिप्रकाश शर्मा ने बताया कि दो गोतस्कर लियाकत पुत्र गुलाल एवं बजीर पुत्र पीरबक्श निवासीगण नगला गंगी थाना फरेहा जिला फिरोजाबाद को गिऱफ्तार कर लिया है। इनके कब्जे से चार मृत एवं 20 जिंदा गोवंश को बरामद किया। साथ ही एक खुला ट्रक भी बरामद किया है। गोतस्करों के विरुद्ध पशु क्रूरता अधिनियम के मामले में मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments