Friday, October 4, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़एक व्यक्ति को मार डालने के बाद कालोनी में घुस आया जंगली...

एक व्यक्ति को मार डालने के बाद कालोनी में घुस आया जंगली हाथी, फैली दहशत, सीसीटीवी में कैद हुआ हाथी

हरिद्वार। राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क में एक गुस्सैल हाथी ने एक मोटरसाइकिल सवार को पटक-पटक कर मार डाला। इस घटना के बाद से बिलकेश्वर कॉलोनी में जंगली हाथी आने से दहशत फैला दी है। हाथी के कॉलोनी में घुस आने की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है।


राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क की टीम लगातार गश्त पर रहती है। उसके बावजूद दीवार फांद कर हाथी आसानी से कॉलोनी में प्रवेश कर रहा है। इससे पहले भी कई बार हाथी कॉलोनी में आकर उत्पात मचा चुका है। पिछले साल हाथी ने गाड़ियों के अलावा दीवार तक तोड़ दी थी। दरअसल, हरिद्वार का अधिकतर क्षेत्र राजाजी टाइगर रिजर्व और वन विभाग से सटा है। इसी के चलते अक्सर जंगली जानवर रिहायशी इलाकों में चले आते है। यह वीडियो राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क से सटी पॉश कॉलोनी बिलकेश्वर का है। जहाँ मंगलवार देर रात पार्क से निकल कर एक गजराज कॉलोनी में गया। रातभर हाथी कॉलोनी में ही घूमता रहा।


सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहा है कि बड़े ही आराम से कॉलोनी में चहलकदमी कर रहा है। गनीमत यह रही कि हाथी ने तोड़फोड़ नहीं की और सैर सपाटा कर कुछ घंटों में हाथी कॉलोनी से चला गया। स्थानीय निवासी शिखर पालीवाल ने बताया कि अक्सर हाथी कॉलोनी में आ रहा है रात भी हाथी कॉलोनी में आया और चला गया। राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क को सूचना दे दी गई थी।

आपको बता दें कि पिछले दिनों राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क क्षेत्र में गुस्सेल हाथी ने मोटरसाइकिल सवार एक व्यक्ति को पटक-पटक कर मार डाला। मौके पर पहुंची टीम और पुलिस ने व्यक्ति के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और पहरा सख्त कर दिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments