Friday, October 4, 2024
Homeन्यूज़सावधान: स्मार्टफोन में 27 सितंबर से नहीं चलेंगे जीमेल, यूट्यूब और गूगल...

सावधान: स्मार्टफोन में 27 सितंबर से नहीं चलेंगे जीमेल, यूट्यूब और गूगल अकाउंट

नई दिल्ली। आपके पास यदि कोई पुराना एंड्रॉयड स्मार्टफोन है तो आपके लिए यह खबर जानना बहुत ही जरुरी है। गूगल उन एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए अपना सपोर्ट देना बंद करने जा रहा है, जिनमें एंड्रॉयड का पुराना वर्जन 2.3.7 या इससे कम वर्जन है। गूगल सपोर्ट बंद करने की शुरुआत 27 सितंबर 2021 से हो जाएगी। इसके बाद ऐसे यूजर्स अपने पुराने स्मार्ट फोन में गूगल ड्राइव, गूगल अकाउंट, जीमेल और यूट्यूब नहीं चला पाएंगे। गूगल द्वारा इस तरह का मैसेज मेल के जरिए लोगों द्वारा दिया जा रहा है।

यूजर्स के फोन में कम-से-कम अब एंड्रॉयड का 3.0 हनीकॉम्ब वर्जन होना चाहिए, हालांकि गूगल ने यह भी राहत दी है कि पुराने वर्जन वाले यूजर्स ब्राउजर के जरिए अपने जीमेल अकाउंट को एक्सेस कर सकेंगे।

9 टू 5 गूगल ने एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है जो कि किसी यूजर्स को गूगल द्वारा भेजे गए ई-मेल का है। एंड्रॉयड वर्जन 2.3.7 और इससे कम वर्जन वाले यूजर्स को जीमेल लॉगिन करते समय यूजरनेम या पासवर्ड का मैसेज मिल रहा है। इस मेल में यूजर्स को चेतावनी देते हुए कहा गया है कि वे अपने फोन को अपग्रेड करें। 27 सितंबर के बाद एंड्रॉयड के ऐसे वर्जन वाले सभी यूजर्स को गूगल के एप जैसे- जीमेल, यूट्यूब, गूगल मैप आदि में लॉगिन के दौरान एरर आएगा।

इसके अलावा यदि कोई यूजर्स उस फोन में गूगल का नया अकाउंट बनाएगा या फिर किसी नए अकाउंट से लॉगिन करेगा या फिर फैक्ट्री रीसेट करेगा, हर मामले में उसे एरर ही मिलेगा। इसके अलावा पुराने वर्जन वाले यूजर्स को गूगल अकाउंट का पासवर्ड बदलते समय भी एरर मिलेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments