Thursday, October 3, 2024
Homeजुर्ममथुरा के चांदी कारोबारी से लाखों की लूट के आरोपी जीएसटी अफसरों...

मथुरा के चांदी कारोबारी से लाखों की लूट के आरोपी जीएसटी अफसरों के घरों पर कुर्की का नोटिस चस्पा


मथुरा। मथुरा के चांदी कारोबारी से 43 लाख रुपये की लूट के मामले में फरार जीएसटी आरोपी अफसरों के घरों को कुर्क करने से पहले पुलिस ने उनके घरों पर रविवार को नोटिस चस्पा किए जाएंगे। इसके लिए लोहामंडी पुलिस की टीम लखनऊ और चंदौली स्थित अफसरों के घरों के लिए रवाना हो गई है। नोटिस चस्पा करने के बावजूद आरोपियों के हाथ न आने पर उनके विरुद्ध कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।


मथुरा के गोविंद नगर निवासी प्रदीप अग्रवाल 30 अप्रैल को बिहार से चांदी के जेवरात बेचकर लौट रहे थे। लखनऊ एक्सप्रेस वे के फतेहाबाद टोल पर कारोबारी की गाड़ी को वाणिज्य कर अधिकारियों और कर्मचारियों ने रोक लिया था। आरोप है कि कारोबारी को जयपुर हाउस स्थित ऑफिस ले जाकर बैग में रखे 43 लाख रुपये लूट लिए थे। व्यापारी की शिकायत पर विभागीय जांच हुई। 12 मई को मुकदमा दर्ज किया गया। इसमें असिस्टेंट कमिश्नर वाणिज्य कर अजय कुमार और कर अधिकारी शैलेंद्र कुमार, सिपाही संजीव कुमार और निजी चालक दिनेश कुमार को नामजद किया। संजीव और दिनेश को जेल भेजा गया था। अधिकारी फरार हैं।


सीओ सदर राजीव कुमार ने बताया कि अजय कुमार और शैलेंद्र कुमार की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगी हैं। वह फरार हैं। इस पर कोर्ट से कुर्की पूर्व सूचना (धारा 82) का आदेश ले लिया है। अजय कुमार लखनऊ के इंदिरा नगर और शैलेंद्र कुमार चंदौली के रहने वाले हैं।

रविवार को थाना लोहामंडी पुलिस की टीम दोनों आरोपी अधिकारियों के घरों पर नोटिस चस्पा करने के लिए रवाना कर दी गई है। इससे पहले आरोपियों के सिकंदरा स्थित फ्लैट में नोटिस चस्पा किए जा चुके हैं। एक महीने में आरोपियों के नहीं पकड़े जाने पर कुर्की का आदेश लिया जाएगा। इसके बाद कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments