Friday, October 4, 2024
Homeजुर्मराम मंदिर के महंत को जान का खतरा, दो लाख रुपए की...

राम मंदिर के महंत को जान का खतरा, दो लाख रुपए की मांगी गई थी चौथ

– महंत रघुनाथ दास ने कहा- पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो जल्द मिलेंगे सीएम से

– तीन नामजद सहित चार के विरुद्ध महंत ने कराया था केस दर्ज

वृंदावन। राम मंदिर के महंत से दो लाख रुपए की चौथ मांगने और जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है। महंत ने चार आरोपियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई। लेकिन पुलिस ने किसी तरह की कार्रवाई नहीं की है। महंत को अपनी जान का खतरा सता रहा है। नामजदों से डरे-सहमे महंत ने पुलिस उच्चाधिकारियों से नामजद आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है और कहा कि यदि पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं की गई तो वे सीएम योगी से मिलकर सुरक्षा न्याय की गुहार लगाएंगे।


अटल्ला चुंगी स्थित राम मंदिर के महंत रघुनाथ दास ने कहा कि 28 जुलाई को रमणरेती क्षेत्र निवासी आशीष कुमार उर्फ चिंटू पुत्र परशुराम गौतम, कमई छाता निवासी राजवीर सिंह पुत्र मिही लाल, मांट निवासी राहुल शर्मा एवं एक अज्ञात के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई थी। इन पर महंत ने दो लाख रुपए चौथ वसूलने न देने पर मठ और मंदिर को बदनाम करने एवं जान से मारने की धमकी देने के आरोप लगाए थे। इसके अलावा कई गंभीर आरोप भी लगाए गए हैं। महंत ने आरोपियों से अपने जान का खतरा होने की भी आश्ांका जाहिर की थी। एफआईआर के चार दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस द्वारा किसी तरह की कार्रवाई न किए जाने पर महंत ने चिंता जाहिर की है। महंत रघुनाथ दास ने कहा कि आरोपियों से उनकी जान को खतरा ह। वह मुझे और मेरे मंदिर एवं आश्रम को नुकसान पहुंचा सकते हैं।


महंत रघुनाथ दास ने कहा कि यदि पुलिस द्वारा आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई नहीं की गई तो वह प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलेंगे और उनके समक्ष शहर के माफियाओं और उनके साथ हुई घटना से अवगत कराकर राम मंदिर और स्वयं की सुरक्षा की मांग करेंगे।


कोतवाली प्रभारी विनोद कुमार का कहना है कि महंत रघुनाथ दास की तहरीर पर तीन नामजद एवं एक अज्ञात के विरुद्ध धारा 384 समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एसआई विनोद भारद्वाज द्वारा जांच की जा रही है। जांच पड़ताल करके इस मामले में कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments