Thursday, October 3, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न महोत्सव पांच अगस्त को, तैयारी में जुटा प्रशासन

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न महोत्सव पांच अगस्त को, तैयारी में जुटा प्रशासन


मथुरा। पांच अगस्त को प्रात: दस बजे अन्न महोत्सव का आयोजन होगा। इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद स्थापित करेंगे। जिसमें कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन अनिर्वार्य रुप से कराया जाएगा।


यह जानकारी जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने दी है। उन्होंने निर्देश दिये कि जनपद के समस्त सरकारी राशन विके्रताओं द्वारा दुकानों पर या पर्याप्त स्थान उपलब्ध न हो। उस ग्राम के पंचायत भवन में टेन्ट आदि लगाने एवं पीने के पानी की व्यवस्था सुनिश्चित करें।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का उद्बोधन सुनने के लिए टेलीवीजन की व्यवस्था संबंधित उचित दर विक्रेता द्वारा की जायेगी तथा लाभार्थियों को उक्त स्थान पर कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करते हुए खाद्यान्न का वितरण सुनिश्चित कराया जायेगा। समारोह में ग्राम प्रधान भी उपस्थित रहेंगे। प्रत्येक उचित दर दुकान पर कार्यक्रम में उपस्थित रहने हेतु एक मुख्य अतिथि का चयन किया जायेगा। यदि ग्राम में कोई भी राष्ट्रीय सम्मान प्राप्त महानुभाव समाजसेवी, शहीद की विधवा अथवा माता-पिता हो, तो उससे वितरण का शुभारम्भ कराया जा सकता है। अन्यथा की स्थिति में ग्राम प्रधान के द्वारा वितरण सुनिश्चित किया जायेगा।

श्री चहल ने बताया कि अन्न महोत्सव के संबंध में जनपद की 25 उचित दर दुकानों को चिन्हित कर उसमें जनप्रतिनिधियों को आमंत्रण पत्र प्रेषित कर उन्हें बुलाया जाये। नि:शुल्क खाद्यान्न वितरण जनपद की समस्त उचित दर दुकानों पर तैनात नोडल अधिकारियों की उपस्थिति में ही सुनिश्चित कराया जायेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments