Saturday, September 28, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़गोदाम से 50 हजार गोल्ड मोहर पान मसाला के पाउच जब्त, कार्रवाई...

गोदाम से 50 हजार गोल्ड मोहर पान मसाला के पाउच जब्त, कार्रवाई से कारोबारियों में हड़कंप

मथुरा। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने सरस्वती कुंड के समीप पान मसाले के सुपर स्टॉकिस्ट के गोदाम पर छापामार कार्रवाई की है। टीम ने गोदाम से 50 हजार प्रतिबंधित गोल्डमोहर पान मसाला के पाउच जब्त किए हैं। जिनकी कीमत बाजार में करीब चार लाख रुपए आंकी जा रही है। टीम की खाद्य सुरक्षा की टीम की इस कार्रवाई से पानमसाला कारोबारियों में हड़कंप मच गया है।

बुधवार को मुखबिर की सूचना पर खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने डीओ डॉक्टर गौरीशंकर के नेतृत्व में सरस्वती कुंड क्षेत्र में स्थित गोल्ड मोहर पान मसाले के सुपर स्टॉकिस्ट के गोदाम में छापा मारा। गोदाम में लगभग 50,000 पाउच गोल्ड मोहर ब्रांड पान मसाला के पाए गए, जिन्हें सीज कर दिया गया है। बाजार में जिसकी कीमत लगभग 4लाख आंकी जा रही है। जब्त किए गोल्डमोहर के एक पाउच का सैंपल लेकर लैब भेज दिया गया है।

आपको बता दें कि 1 दिन पूर्व कार्यालय में उक्त पान मसाला की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई थी । जिसमें पान मसाला को मानव स्वास्थ्य के लिए हानिकारक कलरिंग एजेंट गेमबियर पाए जाने के कारण असुरक्षित घोषित किया गया था ।जिस के क्रम में जनहित के स्वास्थ्य को दृष्टिगत रखते हुए उक्त गोल्डमोहर पान मसाला को संपूर्ण जनपद में प्रतिबंधित कर दिया गया है।

सुपर स्टॉकिस्ट के यहां पाए गए उक्त पान मसाले को मिलावट का संदेह होने के आधार पर सीज किया गया है जिसका विक्रय संबंधित खादय कारोबारकर्ता जांच रिपोर्ट प्राप्त होने तक उक्त पान मसाला का विक्रय नहीं कर सकेंगे। यदि जांच रिपोर्ट में उक्त सीज किया गया पान मसाला मानकों पर खरा नहीं उतरता है तो उसे नष्ट करा दिया जाएगा। विभाग द्वारा यह भी देखा जा रहा है कि जनपद में कहां कहां पर उक्त ब्रांड के पान मसाले को स्टॉक किए गया है। उसको भी जब्त कर कार्यवाही की जाएगी।

छापामार कार्रवाई करने वाली टीम के अंतर्गत खाद्य सुरक्षा अधिकारी देवराज सिंह, गजराज सिंह तथा मुकेश कुमार उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments