Thursday, October 3, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़आखिर क्यों शराब पीते ही अंग्रेजी बोलने लगते हैं लोग ? जानिए...

आखिर क्यों शराब पीते ही अंग्रेजी बोलने लगते हैं लोग ? जानिए इसके पीछे का रहस्य

 

अक्सर देखने को मिलता है कि शराब पीने के बाद लोग नशे में ऊल-जलूल हरकतें करने लगते हैं। यहां तक शराब के नशे में लोग अंग्रेजी बोलने लगते हैं। इतना ही नहीं बड़े-बड़े सेलिब्रेटी तक सड़कों पर आकर अजीबो- गरीब हरकते करने लग जाते है। फिर तो समान्य आदमी की बात ही अलग है।

नशे में मुंह से निकलते है धड़ाधड़ अंग्रेजी के शब्द

देखा जाता है कि नशे की हालत में इसांन इतना डूब जाता है कि कभी-कभी बीच सड़क में डांस करने लग जाता है तो कुछ लोगो के मुंह से धड़ाधड़ अंग्रेजी के शब्द फूटकर बाहर निकलने शुरू हो जाते है। नशे की हालत में हर सवाल का जवाब भी अंग्रेजी में देना पसंद करता हैं। लेकिन क्या आप जानते है कि नशे की हालत में ही वो ऐसा क्यों करता है? इस हरकत के पीछे वैज्ञानिक कारण, जो इस सवाल का जवाब दे सकता है।


नशे में बढ़ जाता है मनोबल

‘जर्नल ऑफ साइकोफार्माकोलॉजी’ के एक रिसर्च के मुताबिक, अल्कोहल यानी शराब की कुछ घूंट लेते ही अंदर का कॉन्फिडेंस बढ़ने लग जाता है और उस दौरान ये लोग कॉन्फिडेंट होकर अंग्रेजी भाषा में बात करने लग जाते हैं, जिनमें नॉर्मल समय में वे इसे बोलने में कतराते हैं।

शराब पीते ही होते हैं कई बदलाव


रिसर्च में यह बात सामने आई है कि शराब का सेवन करने के बाद से लोगों की याद्दाश्त और एकाग्रता पर असर पड़ता है। इस दौरान कुछ लोगों की पर्सनालिटी बिल्कुल बदल जाती है और उनका कॉन्फिडेंस तेजी से बढ़ने लगता है। ऐसा होते ही वे उन चीजों पर फोकस करने लगते हैं, जिन्हें होश में रहने के दौरान करने से हिचकिचाते हैं।

शराब


दूसरी भाषा बोलने के अलावा कुछ लोग वो काम भी कर जाते है जो सामान्य रहने पर नही कर पाते। जैसे अजीबो- गरीब हरकते करना, डांस करना या गाना गाना। वे शराब पीकर कॉन्फिडेंस में आकर खूब झूमते हैं। ऐसे लोग मस्त लाइफ जीने में यकीन रखते हैं। बैसे शराब पीना सेहत के लिए हानिकारक है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments