Wednesday, October 2, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़मिठाई के कारखानों पर खाद्य सुरक्षा की टीम ने मारे धड़ाधड़ छापे,...

मिठाई के कारखानों पर खाद्य सुरक्षा की टीम ने मारे धड़ाधड़ छापे, लिए घेवर पेड़ा के सैंपल

मथुरा। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने शहर के कई क्षेत्रों में मिठाइयों के कारखानों में छापेमारी की है। कई कारखानों और मिठाई की दुकानों पर घेवर, पेड़ा एवं अन्य मिठाइयों के सैंपल भरे गए। कई दुकानदारों को कारखाने में गंदगी होने पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने चेतावनी दी है।


खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन के डीओ डॉ. गौरी शंकर के नेतृत्व में दिनांक को आगामी त्योहारों के दृष्टिगत खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए टीम सबसे पहले सौख पहुंची। यहां कृष्णा स्वीट्स के मिठाई बनाने के गोदाम का निरीक्षण किया, मिठाई का सैंपल लिया साथ ही मिठाई कारोबारी को साफ सफाई के निर्देश दिए। इसके बाद टीम गोवर्धन में दानघाटी के आसपास संचालित मिठाई की दुकानों का निरीक्षण किया। दुकानों से मिठाई के तीन सैंपल लिए। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने सभी मिष्ठान विक्रेताओं को गुणवत्ता युक्त खाद्य पदार्थों का विक्रय करने का निर्देश दिए और चेतावनी दी गई थी। कोई भी खाद्य कारोबारी एक्सपायरी डेट का कोई भी दुकान, गोदाम और कारखाने में नहीं रखेगा।

टीम गिरिराज मिष्ठान भंडार गोवर्धन के कारखाने पहुंची, जहां टीम द्वारा सघन निरीक्षण करते हुए संदेह होने पर घेवर का एक नमूना लिया। उसके बाद टीम द्वारा मथुरा क्षेत्र में रघुनाथ स्वीट सेंटर से घेवर तथा अग्रवाल मिष्ठान भंडार और श्री जी मिस्ठान भंडार से घेवर एवं पेड़ा का एक एक नमूना लिया। टीम द्वारा घंटा वाला मिष्ठान भंडार, खंडेलवाल मिष्ठान भंडार बृजवासी पूरी वाला से एक एक नमूना पेड़ा बर्फी मिठाई का लिया।

टीम में देवराज सिंह ,गजराज सिंह , एसएस निरंजन, डॉक्टर सोमनाथ खाद्य सुरक्षा अधिकारी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments