Wednesday, October 2, 2024
Homeजुर्म11 साल के लड़के से शादी के बाद किशोरी के हुआ बच्चा,...

11 साल के लड़के से शादी के बाद किशोरी के हुआ बच्चा, लड़का समेत 7 के विरुद्ध गैंगरेप में केस दर्ज

बाराबंकी। नाबालिग किशोरी के साथ रेप का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। पिछले जून माह में पीड़ित किशोरी की शादी 11 साल के बच्चे से कराई गई थी। किशोरी अपने पति के साथ उसके घर रहने भी लगी थी। अब किशोरी ने एक बच्चे को जन्म दिया है, जिसके बाद से मामला पेचीदा हो गया है। पीड़िता के पिता ने बालक और उसके 4 भाइयों समेत 7 लोगों पर बेटी के साथ गैंगरेप का आरोप लगाया है। वहीं पति बच्चे की मां ने दावा किया है कि किशोरी का बच्चा उसके बेटे का नहीं है। पुलिस मामले की जांच में लगी है।


जानकारी के मुताबिक, असन्द्रा थाना क्षेत्र के भठिया गांव में 16 वर्षीय किशोरी के पिता की ओर से गांव के 7 लोगों पर पुलिस ने दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी 11 वर्ष के बालक समेत कई लोगों को हिरासत में लिया है और जांच पड़ताल शुरु कर दी है।

आरोपी और पीड़ित पक्ष के अपने बयान और गांव में बीते दो महीने से चल रहे तमाशे से पूरा मामला पेचीदा हो गया है। हालांकि, पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है लेकिन अभी भी जांच करने की बात कर रही है। मामला सुर्खियों में तब आया था जब 28 जून को किशोरी का विवाह 11 साल के बालक से करा दिया गया था। आरोप था कि बालक ने किशोरी के साथ रेप किया है। पीड़ित किशोरी की मां का कहना है कि उसकी गर्भवती बेटी की 11 साल के बच्चे से जबरन शादी कराई गई है।

वहीं, आरोपी बालक की मां ने 6 अगस्त को एक प्रार्थना पत्र सीओ हैदरगढ़ को दिया था। इसमें कहा गया था कि किशोरी को 7 महीने का गर्भ है और उसकी उसके बेटे के साथ जबरन शादी कराई गई है। इतना ही नहीं, इसके साथ 6 लाख नगद, 3 हज़ार रुपये प्रति महीने और डिलीवरी खर्च अलग से देने की मांग भी की गई है। आरोपी की मां ने कहा कि किशोरी के गर्भ में शिशु उसके बेटे का नहीं है। उसे प्रताड़ित किया जा रहा है।

इधर किशोरी के पिता ने थानाध्यक्ष असन्द्रा को 16 अगस्त को एक शिकायती पत्र दिया था, जिसमें उसका आरोप था कि गांव के ही एक व्यक्ति ने एक परिवार से रकम लेकर आरोपी 11 वर्षीय बालक का विवाह उसकी नाबालिग 16 साल की बेटी से करा दिया। उसकी बेटी लगभग 7 महीने तक इनके घर में रही। यहां 11 साल के बालक और उसके चार अन्य भाइयों तथा एक अन्य शख्स ने सामूहिक रेप कर बेटी को गर्भवती कर दिया। गर्भपात कराने के लिए उसकी बेटी को मारा पीटा गया। बेटी ने 16 अगस्त को बच्चे का जन्म दिया। इस पर पिता एसपी से मिला तो असंद्रा थाने पर मुकदमा दर्ज किया गया।

पुलिस इस गुत्थी को सुलझाने के लिए 11 साल के बच्चे से पिछले तीन दिनों से पूछताछ कर रही है। अब पुलिस मामले में नामजद किए गए बच्चे सहित 7 आरोपियों के डीएनए परीक्षण कराने की बात कह रही है। रामसनेहीघाट क्षेत्राधिकारी पंकज सिंह ने कहा कि मामला पेचीदा है। बालक से बातकर सच पता लगाने का प्रयास हो रहा है लेकिन गुत्थी नहीं सुलझी तो डीएनए टेस्ट कराना पड़ेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments