Wednesday, October 2, 2024
HomeUncategorizedतालिबान से इंटरनेशन क्रिकेट को डर! पाकिस्तान क्रिकेट टीम के ट्रेनिंग कैंप...

तालिबान से इंटरनेशन क्रिकेट को डर! पाकिस्तान क्रिकेट टीम के ट्रेनिंग कैंप रोका

लाहौर। अफगानिस्तान पर तालिबान ने कब्जा कर लिया है। इससे इंटरनेशनल क्रिकेट भी प्रभावित होने लगा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने लाहौर में शनिवार से शुरू होने वाले ट्रेनिंग कैंप को रोक दिया है। जिसके चलते अगले महीने श्रीलंका में होेने वाले अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच वनडे सीरीज पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड सीरीज की मेजबानी कर रहा है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चाहता है कि देश के वर्तमान हालातों को देखते हुए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड पहले पुष्टि करे सीरीज होगी या नहीं। इसी के बाद आगे का निर्णय लिया जाएगा। सीरीज 3 सितंबर से श्रीलंका के हंबनतोता में होनी है। पीसीबी के एक अधिकारी ने कहा, ‘अफगानिस्तान बोर्ड के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि उनके खिलाड़ी काबुल से कोलंबो के लिए कब रवाना होंगे। मैचों के कार्यक्रम की भी घोषणा अब तक नहीं हुई है। सीरीज से जुड़ी जानकारी मिलते ही कैंप का आयोजन किया जाएगा और टीम भी घोषित कर दी जाएगी।’

तालिबान और अमेरिका से हो रही है चर्चा

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एसीबी तालिबान और अमेरिकी सैनिकों के साथ बातचीत कर रहा है, जो काबुल हवाई अड्डे पर विमानों के परिचालन को देख रहे हैं। अफगानिस्तान क्रिकेट के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘हमें जल्द ही अनुमति और इस बात कि पूरी जानकारी मिल जाएगी खिलाड़ी कोलंबो के लिए कैसे और कब उड़ान भरेंगे।’ इस बीच जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम, विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान, हसन अली और शाहिन शाह अफरीदी को सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है, ताकि खिलाड़ी टी20 वल्र्ड कप के लिए तरोताजा रह सकें। टी20 वल्र्ड कप के मुकाबले अक्टूबर-नवंबर में यूएई में होने हैं।

इंटरनेशनल टीमों की मेजबानी को लेकर परेशानी नहीं


इस बीच पीसीबी ने कहा कि उन्हें अपने देश में इंटरनेशनल सीरीज कराने को लेकर किसी तरह की दिक्कत नहीं है। पीसीबी के चेयरमैन ने एहसान मनी ने कहा कि पाकिस्तान में क्रिकेट खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड की टीम सितंबर में, जबकि इंग्लैंड की टीम अक्टूबर में आएगी। सीरीज को लेकर कोई दिक्कत नहीं है। न्यूजीलैंड की टीम को 3 वनडे और 5 टी20 के मुकाबले खेलने हैं। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर कर चुके हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments