Wednesday, October 2, 2024
Homeजुर्ममथुरा के व्यापारी से 43 लाख की लूट कर फरार जीएसटी अफसरों...

मथुरा के व्यापारी से 43 लाख की लूट कर फरार जीएसटी अफसरों के घरों की होगी कुर्की


मथुरा। आगरा में चांदी कारोबारी से 43 लाख रुपये की लूट के मामले में फरार आरोपी असिस्टेंट कमिश्नर वाणिज्य कर अजय कुमार और अधिकारी शैलेंद्र कुमार के घरों की कुर्की की तैयारी पुलिस ने कर ली है। 23 अगस्त को कुर्की पूर्व नोटिस चस्पा करने का एक माह पूरा हो रहा है।

सीओ सदर इस मामले की विवेचना कर रहे हैं। अब वो कुर्की के लिए कोर्ट में प्रार्थनापत्र देंगे। अजय कुमार लखनऊ के इंदिरा नगर और शैलेंद्र कुमार चंदौली के रहने वाले हैं। उनके फ्लैट सिकंदरा क्षेत्र के दो अपार्टमेंट में भी हैं।

मथुरा गोविंद नगर के निवासी विनायक ट्रेडर्स फर्म के मालिक प्रदीप अग्रवाल 30 अप्रैल की रात को बिहार से लौट रहे थे। लखनऊ एक्सप्रेसवे के फतेहाबाद टोल पर उनकी गाड़ी को रोका गया था। वाणिज्य कर के अधिकारी उन्हें जयपुर हाउस स्थित कार्यालय पर लेकर आए थे।

जेल भेजने का डर दिखाकर लूटे थे 43 लाख रुपये

आरोप है कि अधिकारियों ने कारोबारी को जेल भेजने का डर दिखाकर 43 लाख रुपये लूट लिए गए थे। इस मामले में थाना लोहामंडी में मुकदमा दर्ज किया गया। इसमें असिस्टेंट कमिश्नर अजय कुमार, वाणिज्य कर अधिकारी शैलेंद्र कुमार, सिपाही संजीव कुमार और निजी गाड़ी चालक दिनेश कुमार को नामजद किया गया। सिपाही और चालक को पुलिस ने जेल भेज दिया। दोनों अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया। आईजी नवीन अरोरा ने फरार दोनों अधिकारियों पर 50-50 हजार का इनाम घोषित किया था।

सीओ सदर राजीव कुमार ने बताया कि दोनों अधिकारियों ने पूर्व में मेरठ कोर्ट में समर्पण के लिए प्रार्थनापत्र डाला था। मगर, वो हाजिर नहीं हुए। अब हाईकोर्ट में समर्पण प्रार्थनापत्र डाला है। दोनों के घरों पर कुर्की नोटिस चस्पा किए जा चुके हैं। 23 अगस्त को एक महीना नोटिस देने की अवधि का पूरा हो जाएगा। दो आरोपियों को जेल भेजा जा चुका है। मगर, लूट की रकम बरामद नहीं हो सकी है। अधिकारियों की गिरफ्तारी के बाद ही लूटे गए 43 लाख रुपये बरामदगी के प्रयास किए जाएंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments