Wednesday, October 2, 2024
Homeडिवाइन (आध्यात्म की ओर)मथुरा में नहीं होगी रामलीला, जिला प्रशासन ने नहीं दी आयोजन की...

मथुरा में नहीं होगी रामलीला, जिला प्रशासन ने नहीं दी आयोजन की अनुमति

मथुरा। शहर में प्रतिवर्ष धूमधाम से होने वाली रामलीला का आयोजन इस बार नहीं होगा। क्यों कि कोविड-19 के चलते जिला प्रशासन ने रामलीला सभा को आयोजन करने की स्वीकृति निरस्त कर दी है। इस वर्ष पिछले वर्ष की तरह न ही रामलीला का मंचन किया जाएगा और न ही प्रसिद्ध रामबारात और दशहरा मेला का आयोजन होगा।


रामलीला सभा की कार्यकारिणी की बैठक चित्रकूट मसानी स्थित रामलीला स्थल पर की गई, जिसमें प्रशासन के द्वारा रामलीला महोत्सव जिसका 28 सितंबर से 18 अक्टूबर तक आयोजन होना था। सभा के प्रधानमंत्री मूलचन्द गर्ग ने बताया कि सभा ने जब जिलाधिकारी से रामलीला के आयोजन के लिए अनुमति मांगी थी। लेकिन जिला प्रशासन ने अनुमति नहीं दी।

सर्राफा कमेटी के मंत्री रामकुमार सर्राफ, किशोर भरतिया, मुकेश कुमार सर्राफ, सर्वेश शर्मा, गिरधारी शरण सर्राफ, अजय कुमार मास्टर ने एक स्वर से कहा कि वर्तमान परिस्थिति और कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए पिछले वष्र की भांति ही प्रतीकात्मक रुप में रामलीला महोत्सव 2021 मनाने का निर्णय गया है।
इस दौरान रामलीला सभा मथुरा के निर्वाचन को 3 वर्ष पूर्ण होने के कारण कार्यकारिणी सभा में आगामी त्रैवार्षिक निर्वाचन पर भी विचार किया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments