Wednesday, October 2, 2024
HomeUncategorizedबरसाना में साइबर गैंग ने नेता, किसानों व व्यापारियों बैंक खातों से...

बरसाना में साइबर गैंग ने नेता, किसानों व व्यापारियों बैंक खातों से उड़ाए लाखों रुपए

बरसाना। बड़े किसान ,बड़े व्यापारी, डाक्टर व राजनेताओं के खातों को साइबर अपराधियों ने निशाना बनाकर उनके खातों से लाखों रुपए पार कर दिए। शिकायत के बाद भी बैंक कोई करवाई नहीं कर सकी। लोगों ने पुलिस से शिकायत की है। लेकिन पुलिस ने भी पीड़ितों को जांच की बात कहर टहला दिया।


पिछले आठ दिनों में बरसाना के स्वर्ण व्यवसाई नरेन्द्र अग्रवाल के एक नहीं कई बैंक खातों से रकम निकाली गई है। नरेन्द्र ने बताया कि बैंक खाते से 44 हजार, पंजाब नेशनल बैंक के खाते से 40 हजार और बैंक हाफ के खाते से 19 हजार रुपए कर दिए पार कर दिए। राजनेता एवं पूर्व चेयरमैन डॉ मनमोहन शर्मा के पंजाब नेशनल बैंक बरसाना के खाते से निकाले 20 हजार। ठाकुर ओमप्रकाश शंकरा के बैंक ऑफ बड़ौदा के खाते से 30 हजार रुपए पार कर दिए हैं।

किसान सुघड सिंह के स्टेट बैंक के खाते से 10 हजार रुपए निकाल लिए। साइबर अपराधियों के शिकार बने लोगों ने बैंक से लेकर थाना में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने सभी को साइबर जांच करने की बात कहकर भेज दिया। वहीं स्थानीय बैंक खाताधारकों की चिंता बढ़ गई है अन्य खाताधारकों का कहना है कि घर बैठे ही खातों से आधार की जानकारी लेकर खातों से पैसे उड़ाए जा रहे जब बैंक ही सुरीक्षित नहीं हैं तो रुपयों को अब कहां सुरक्षित हैं।

काबिलेगौर बात यह है कि एक ही व्यक्ति के यदि कई बैँकों में खाते हंै तो वह कई बैकों के खातों में एकसाथ सेंध लगाई जा रही है। जबकि इन लोगों का कहना है कि बैंक डिटेल्स, पिन नंबर, एटीएम नंबर भी किसी को उन्होंने नहीं दिया न ही उनके पास किसी तरह की कोई फोन कॉल आई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments