Wednesday, October 2, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़बाँकेबिहारी लाल से प्रार्थना करने आया हूं कि कोरोना रुपी राक्षस का...

बाँकेबिहारी लाल से प्रार्थना करने आया हूं कि कोरोना रुपी राक्षस का अंत करें: योगी आदित्यनाथ

मथुरा। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं वृंदावन बाँकेबिहारी लाल से प्रार्थना करने आया हूं कि जैसे आपने अनेक राक्षसों का अंत किया था, वैसे ही कोरोना रुपी राक्षस का भी अंत करने की कृपा करें।
यह बात उन्होंने मथुरा में महाविद्या क्षेत्र स्थित रामलीला के मैदान में आयोजित श्रीकृष्ण जन्मोत्सव कार्यक्रम में कही। ब्रज तीर्थ विकास बोर्ड द्वारा जन्माष्टमी के अवसर पर यहां सांस्कृतिक कार्यक्रमों क आयोजन किया है।


सीएम योगी ने राधे-राधे के बोल से संबोधन की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि उपस्थित श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि विरोधी दलों पर तंज कसते हुए कहा कि पहले हिन्दू पर्व और त्यौहार में बधाई देने के लिए मुख्यमंत्री, मंत्री और विधायक नहीं आते थे। भाजपा के प्रतिनिधियों को छोड़कर अन्य दलों के लोग दूर भागते थे। हिन्दू पर्व और त्यौहारों में काई सहभागी नहीं बनता था। अलग से बंदिशें लगती थीं। लेकिन अब सभी मिलकर हिन्दू पर्व एवं त्यौहारों की खुशी एकसाथ मनाते हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना में जान गंवाने वाले परिवारों के साथ उनकी सहानुभूति हैं। पीएम मोदी ने कोरोना पर नियंत्रण करने के लिए काफी बेहतरीन प्रयास किए। मैं अभी फिरोजाबाद से आया हूं। वहां कई बच्चे डेंगू से अकाल मृत्यु को प्राप्त हुए हैं। वहीं मुझे मथुरा के बच्चों के डेंगू से काल कलवित होने की भी जानकारी मिली। उनके परिवारों के साथ मेरी संवेदना है। बीमारी में लापरवाही हमेशा खतरनाक होती हैं। यदि हम बीमारी से सतर्क रहें। तो बीमारी हमारा बाल भी बांका नहीं हो सकता।

सीएम योगी सांस्कृतिक कार्यक्रमों में शािमल होने के बाद श्रीकृष्ण जन्मस्थान पहुंचे। यहां उन्होंने भगवान राधाकृष्ण के दर्शन कर पूजा अर्चना की। मंत्रोच्चारों के मध्य भागवत भवन में पूजा अर्चना की। इस दौरान जन्मस्थान और उसके आसपास चप्पे चप्पे पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात थे। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच उन्होंने भगवान कृष्ण के दर्शन किए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments