Wednesday, October 23, 2024
Homeशिक्षा जगतराजीव एकेडमी में स्नातक कक्षाओं का शुभारम्भ

राजीव एकेडमी में स्नातक कक्षाओं का शुभारम्भ


सीनियर छात्र-छात्राओं ने नवागंतुक मित्रों का किया स्वागत


मथुरा। राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट में विद्या की आराध्य देवी मां सरस्वती की पूजा-अर्चना के साथ नवीन स्नातक पाठ्यक्रम (सत्र 2021-22) का शुभारम्भ कर दिया गया है। इस अवसर पर सीनियर छात्र-छात्राओं ने अपने नवागंतुक मित्रों का स्वागत करते हुए राजीव एकेडमी में पूरे शिक्षा सत्र में होने वाली शैक्षिक गतिविधियों से अवगत कराया। सीनियर छात्र-छात्राओं ने राजीव एकेडमी में नए सत्र में दिए जाने वाले उच्च व्यावसायिक शिक्षण, कम्पनियों द्वारा समय-समय पर दी जाने वाली विशेष ट्रेनिंग के संदर्भ में भी नवागंतुक मित्रों का मार्गदर्शन किया।


संस्थान के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना ने छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि राजीव एकेडमी प्रत्येक विद्यार्थी के स्वर्णिम भविष्य के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि पीडीपी कक्षाएं छात्र-छात्राओं को किसी भी प्लेसमेंट साक्षात्कार को फेस करने का साहस प्रदान करती हैं लिहाजा हर छात्र का दायित्व है कि वह संस्थान द्वारा चलाई जाने वाली हर गतिविधि में न केवल हिस्सा ले बल्कि जो भी बात समझ में न आए उसे बिना संकोच पूछ ले। इस अवसर पर सभी विभागाध्यक्षों ने नवागंतुक छात्र-छात्राओं को गेस्ट लेक्चर, इण्डस्ट्रियल-विजिट, वर्कशाप, सेमिनार आदि के बारे में जानकारी प्रदान की। विभागाध्यक्षों ने नवागंतुक छात्र-छात्राओं से नवीन तकनीकी और शैक्षिक गतिविधियों द्वारा व्यावसायिक ज्ञान को मजबूती प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता भी दोहराई।

आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने अपने संदेश में कहा कि राजीव एकेडमी हर परिस्थिति में छात्र-छात्राओं को गुणवत्तायुक्त शिक्षा प्रदान करने को प्रतिबद्ध है। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि मौजूदा समय में उच्च व्यावसायिक शिक्षा का विशेष महत्व है लिहाजा प्रत्येक विद्यार्थी को पूरी लगन और मेहनत से शिक्षा ग्रहण करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी जीवन का प्रत्येक पल महत्वपूर्ण होता है इसलिए नियमित रूप से कक्षाओं में न केवल आएं बल्कि शिक्षकों द्वारा जो भी पढ़ाया जाए उसका घर में भी निरंतर अभ्यास करें।


प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने कहा कि राजीव एकेडमी में नई पीढ़ी को उनके करियर के मुताबिक शिक्षा दी जाती है। संस्थान का उद्देश्य हर युवा को उच्च गुणवत्तायुक्त शिक्षा प्रदान कर, उसे राष्ट्र की मुख्य धारा से जोड़ने का है। श्री अग्रवाल ने कहा कि राजीव एकेडमी के प्रबुद्ध शिक्षक लगातार शिक्षण पद्धति में बदलाव लाकर युवाओं को समय-समय पर शिक्षा में होते बदलाव से भी रूबरू कराते रहते हैं। राजीव एकेडमी का उद्देश्य युवा पीढ़ी को किताबी ज्ञान देने के साथ ही उसका सम्पूर्ण व्यक्तित्व विकास करना है ताकि वह किसी भी समस्या का समाधान स्वयं कर सके।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments