Monday, September 30, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़बस स्टैंड पर यात्रियों को मिलेंगे श्रीकृष्ण की बाल लीलाओं के दर्शन

बस स्टैंड पर यात्रियों को मिलेंगे श्रीकृष्ण की बाल लीलाओं के दर्शन

  • हाईवे स्थित पराग डेयरी की जमीन पर बन रहे बस स्टैंड की आउटलेट दिवालों पर किया गया श्रीकृष्ण की बाल लीलाओं का चित्रण
  • परिवहन विभाग को कार्यदायी संस्था उ.प्र. आवास विकास परिषद् से अगले माह मिल सकता है बस स्टैंड


मथुरा। भगवान श्रीकृष्ण की जिन बाल लीलाओं और जन्मस्थली से मथुरा-वृंदावन विख्यात है उन बाल लीलाओं के दर्शन मंदिरों में ही दर्शनार्थियों को करने को मिलते हैं, लेकिन पराग डेयरी की जिस जमीन पर नये बस स्टैंड को अद्भुत रूप दिया जा रहा है, यहां भी इन्हीं बाल लीलाओं के दर्शन यात्रियों को करने को मिलेंगे। जल्द ही अगले माह नवंबर में इस बस स्टैंड को परिवहन विभाग को सौंपा जा सकता है।


हाईवे पर पराग डेयरी पर बन रहे बस स्टैंड का संचालन अगले माह नवंबर में होने की उम्मीद जताई जा रही है। कोरोनाकाल के कारण समय सीमा में बस स्टैंड निर्माण का कार्य पूरा नहीं हो सका। अब जिस प्रकार कार्य को अंतिम रूप देने की कवायद चल रही है, उससे यही अंदेशा जताया जा रहा है कि परिवहन विभाग को कार्यदायी संस्था कुछ सप्ताह में सौंप देगी और बस स्टैंड का शुभारम्भ होने के बाद यहां से बसों का संचालन शुरू हो जायेगा।
करीब पांच एकड़ भूमि में 17 करोड़ की लागत से बस स्टैंड का निर्माण कार्य किया जा रहा है।

बस स्टैंड में करीब 150 से अधिक बस खड़ी हो सकेंगी। यात्रियों की खान-पान सुविधा के लिए करीब दो दर्जन दुकान भी बनाई गई हैं। बस स्टैंड पर कार्यालय और चालक-परिचालकों के लिए आराम कक्ष का भी निर्माण किया गया है। साथ ही भगवान श्रीकृष्ण की नगरी को अद्भुत रूप देने और यात्रियों को उनकी बाल लीलाओं के दर्शन कराने के लिए आउटलेट दीवालों पर श्रीकृष्ण की बाल लीलाओं के चित्र तैयार कराकर लगाने का कार्य जारी है। जिस प्रकार बाल लीलाओं का चित्रण किया गया है उन्हें देखकर यात्री भी भक्ति में लीन हो जायेंगे।


नए बस स्टैंड संचालन से जाम की समस्या से मिलेगी मुक्ति


हाईवे पर इस बस स्टैंड से बसों का आवागमन शुरू होने से भूतेश्वर-स्टेट बैंक चौराहा मार्ग पर जाम की समस्या का समाधान होगा। अभी नया बस स्टैंड से राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली के लिए बसों का संचालन किया जा रहा है। स्टेट बैंक-भूतेश्वर मार्ग पर आवागमन अधिक रहने से जाम की स्थित बनी रहती है। इसी मार्ग से गोवर्धन और वृंदावन के लिए श्रद्धालु जाते हैं।

परिवहन विभाग के एसएस संतोष अग्रवाल भगवान श्रीकृष्ण नगरी में हाईवे पर बन रहे बस स्टैंड की आउटलेट दिवालों पर श्रीकृष्ण की बाल लीलाओं का चित्रण कार्य पूर्ण होने की ओर है। इस बस स्टैंड से भी यात्रियों को उनकी बाल लीलाओं को जानने और उनके दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त होगा। यह बस स्टैंड जल्द कार्यदायी संस्था उ.प्र. आवास विकास परिषद 15 नवंबर तक परिवहन विभाग को सौंप सकता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments