Monday, September 30, 2024
Homeजुर्मपुलिस कस्टडी में अल्ताफ की मौत के मामले में पुलिस का दावा-...

पुलिस कस्टडी में अल्ताफ की मौत के मामले में पुलिस का दावा- नल से लगाई फांसी, पिता बोला दबाव डाल लगावाया अंगूठा

कासगंज। पुलिस हिरासत में हुई 22 साल के अल्ताफ नाम के युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा हैँ। मृत युवक के पिता ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि वह अनपढ़ हैं, पुलिस ने दबाव डाल उनसे बयान दिलवाया और अंगूठा लगवा लिया। मृतक के पिता और बुआ ने एक बार फिर दोहराया है कि अल्ताफ ने खुदकुशी नहीं की बल्कि उसकी हत्या हुई है।


आपको बता दें कि मंगलवार को एक नाबालिग लड़की को भगाने के आरोप में अल्ताफ को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। इसके बाद उसकी संदिग्ध मौत हो गई। पुलिस ने दावा किया है कि अल्ताफ ने हवालात में बने शौचालय के नल में अपने जैकेट के हूड में लगी डोरी को फंसाकर खुद का गला घोंटने की कोशिश की। अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

इस मामले में एक बार फिर यूपी पुलिस निशाने पर है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था कि, ”क्या उत्तर प्रदेश में मानवाधिकार नाम की कोई चीज बची है?” वहीं प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर आरोप लगाया था कि यूपी पुलिस हिरासत में मौत के मामले में टॉप पर है। बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने इस मामले में उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। वहीं समाजवादी पार्टी ने भी यूपी पुलिस पर आरोप लगाए हैं।


पिता ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप


मृत युवक अल्ताफ के पिता का एक दूसरा बयान भी विभिन्न रिपोट्र्स में सामने आया था। जिसमें वह कथित तौर पर कह रहे थे कि उनके बेटे ने खुद फांसी लगाई है। पर अब पिता ने पुलिस पर और भी गंभीर आरोप लगा दिए हैं। पिता ने कहा है कि वह अनपढ़ हैं और पुलिस ने दबाव बना उनसे उक्त बयान दिलवाया और अंगूठा भी लगवा लिया।

क्या है पुलिस का दावा?


इस मामले में पुलिस अधीक्षक रोहन प्रमोद बोत्रे ने बताया कि मंगलवार को एक नाबालिग लड़की को कथित रूप से बहला-फुसलाकर साथ ले जाने के एक मामले में पूछताछ के लिए नगला सैयद इलाके के रहने वाले अल्ताफ (22) नामक युवक को हिरासत में लिया गया था। उन्होंने बताया कि ‘पूछताछ के दौरान अल्ताफ ने हवालात के अंदर बने बाथरूम में जाने की इच्छा जताई। इस पर उसे इजाजत दे दी गई। वहां उसने जैकेट के हुड में लगी डोरी को बाथरूम के नल में फंसा कर अपना गला घोंटने की कोशिश की।’


यूपी सरकार का पक्ष


कासगंज की इस घटना पर उत्तर प्रदेश के कानून मंत्री बृजेश पाठक का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि ‘प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का सामने आया है लेकिन जांच की जा रही है। इस मामले में कोई भी बक्शा नहीं जाएगा।’ विपक्ष के आरोपों पर उन्होंने कहा कि ‘उत्तर प्रदेश में चुनाव आते ही विपक्षी दलों के लिए मौका आता है बयानबाजी करने का। पिछले 5 साल में उनकी कोई गतिविधि उत्तर प्रदेश में नहीं रही है। कांग्रेस हो या अन्य विपक्षी दल चुनाव का माहौल बनते ही उत्तर प्रदेश में लोगों को बरगलाने का काम करने में लग जाते हैं। लेकिन हम दोबारा से सरकार बनाएंगे और ज्यादा सीटों के साथ सत्ता में आएंगे।’

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments