Monday, September 30, 2024
Homeशिक्षा जगतबीएसए कॉलेज में शिक्षण सत्र का सरस्वती वंदना के साथ शुभारंभ

बीएसए कॉलेज में शिक्षण सत्र का सरस्वती वंदना के साथ शुभारंभ


मथुरा। बी.एस.ए. कॉलेज के शिक्षा संकाय में बी.एड़. सत्र 2021-23 की कक्षाओं का शुभारंभ महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. ललित मोहन शर्मा द्वारा मां सरस्वती की प्रतिमा एवं महाविद्यालय के संस्थापक स्व.श्री बाबू शिवनाथ अग्रवाल के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित एवं माल्यार्पण कर किया गया। साथ ही छात्राध्यापक एवं छात्राध्यापिकाओं द्वारा मां सरस्वती की वंदना प्रस्तुत की गयी।


इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.ललित मोहन शर्मा जी ने छात्राध्यापक एवं छात्राध्यापिकाओं को संबोधित करते हुए कहा कि मेहनत ही सफलता की कुंजी है। अत: हम सभी को पूर्ण लग्न,निष्ठा एवं मनोयोग के साथ अपने कत्र्तव्यों का निर्वहन करना चाहिए चाहें परिस्थितियां आपके अनुकूल हो या नहीं, सदैव अपने पथ पर अडिग रहें, निश्चित ही सफलता आपके साथ होगी, इसके लिए नियमित अध्ययन, व्यायाम एवं अनुशासन में रहें। ऐसी ही प्रेरणास्पद बातों से छात्राध्यापक छात्राध्यापिकाओं को भविष्य के लिए प्रेरित किया तथा साथ ही प्रशिक्षण प्राप्त करने के पश्चात नौकरी प्राप्त करने के नये-नये आयामों के विषय में भी बताया एवं विभाग को बी.एड़.की सभी 150 सीटों पर प्रवेश पूर्ण करने हेतु शुभकामनाएं दीं।

इसके पश्चात सभी प्राध्यापकों ने छात्र-छात्राओं के समक्ष अपना-अपना परिचय दिया। तपश्चात छात्र-छात्राओं ने भी अपने-अपने परिचय से शिक्षा संकाय को परिचित कराया।परिचय के उपरांत विभागाध्यक्ष डॉ.बी.के.गोस्वामी ने छात्र-छात्राओं को नियमित रूप से महाविद्यालय में उपस्थित रहने के लिए प्रेरित करते हुए प्राचार्य महोदय द्वारा सुझाए गए मार्ग पर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते हुए शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डाला।


इस कार्यक्रम में चन्द्रेश अग्रवाल,डॉ.ब्रजेश बंसल, डॉ.पंकज कुमार पाठक की महती भूमिका रही।कार्यक्रम का संचालन डॉ.अनु गर्ग द्वारा किया गया। समय-सारणी के विषय में डॉ.दीप्ती गौड़ ने अवगत कराया।

इस अवसर पर विभाग के प्राध्यापक डॉ एस एस सिंह, डॉ सुनीता शर्मा, डॉ अभिषेक कुलश्रेष्ठ,डॉ नीलम शर्मा, डॉ रूचि अग्रवाल,डॉ सोनू जाना, डॉ चन्द्रेश सिंह, डॉ भावना सिंह, डॉ अंजू माला अग्रवाल, डॉ नीतू अग्रवाल, डॉ रत्नेश द्विवेदी, डॉ नीतू शर्मा एवं डॉ मयूर कौशिक उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments