Monday, September 30, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़मथुरा में देव दीपावली पर घाटों पर हुआ दीपदान, लाइटिंग साउंड से...

मथुरा में देव दीपावली पर घाटों पर हुआ दीपदान, लाइटिंग साउंड से जगमग हुए घाट

मथुरा। मथुरा के पुण्य तीर्थ विश्राम घाट समेत कई घाटों पर अखिल भारतीय तीर्थ पुरोहित महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष महेश पाठक द्वारा कार्तिक पूर्णिमा पर दीपदान का आयोजन किया गया। लाइटिंग साउंड एवं दीपदान से घाट जगमग हुए। जो कि लोगोें की आकर्षक का केन्द्र बने।


सर्वप्रथम श्री माथुर चतुर्वेद परिषद के द्वारा महामंत्री राकेश तिवारी, संजय चतुर्वेदी व कमल चतुर्वेदी द्वारा संयुक्त रूप से मां यमुना का माल्यार्पण किया गया और उसके पश्चात दीपदान किया गया।


इस अवसर पर परिषद के सभी पदाधिकारी जिसमें निरीक्षक संदीप चतुर्वेदी, मंत्री गण नीरज चतुर्वेदी, गोपाल चतुर्वेदी, अमित चतुर्वेदी, आशीष चतुर्वेदी युवा समिति, राजकुमार,कप्पू द्वारा प्रमुख भूमिका निभाई गई।


वहीं पुष्टिमार्गीय संप्रदाय के मंदिर ठाकुर द्वारकाधीश में हुआ भव्य दीपदान द्वारकाधीश मंदिर के मीडिया प्रभारी राकेश तिवारी एडवोकेट ने बताया कि आज कार्तिक पूर्णिमा के ठाकुर मंदिर द्वारकाधीश में आप भी प्रदान किया गया संपूर्ण मंदिर परिसर को और ठाकुर जी के समक्ष शुद्ध देसी घी के दीपक जलाए गए और पूरे मंदिर परिसर में भव्य दीपदान हुआ ।

मान्यताओं के अनुसार आज के इस पर्व को भी देव दीपावली का पर्व माना जाता है और देवताओं के आह्वान के लिए दीपदान किया जाता है इस अवसर पर देश विदेश से आए सभी तीर्थ यात्रियों में मंदिर परिसर में दीपदान का आनंद लिया और ठाकुर जी की छवि को निहारा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments