Saturday, September 28, 2024
Homeशिक्षा जगतजीएलए में मनाया देश का 73वां गणतंत्र दिवस

जीएलए में मनाया देश का 73वां गणतंत्र दिवस


मथुरा। जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा में 73वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लाष के साथ मनाया गया। निनाद ग्रुप के माध्यम से विद्यार्थियों और शिक्षकों ने विभिन्न रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। इस अवसर पर कुलपति प्रो. फाल्गुनी गुप्ता ने ध्वजारोहण किया और छात्र, शिक्षकों ने देश की आन-बान-शान की रक्षा का संकल्प लिया।


विद्यार्थी और शिक्षकों को संबोधित करते हुए कुलपति प्रो. फाल्गुनी गुप्ता ने कहा कि सम्पूर्ण देश में राष्ट्रीय पर्व के रूप में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है। उन्होंने देश की प्रगति पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि हम सभी को समानता पर चलना होगा। आज के समय में समानता ही आन-बान-शान है। उन्होंने छात्रों से कहा कि आज के दिन सभी छात्र आगे बढ़ने का संकल्प करते हुए सही मार्ग चुनें और हमेशां आगे बढ़ें।


कुलपति के संबोधन के पश्चात् ही निनाद ग्रुप के विद्यार्थी और शिक्षकों ने देश भक्ति गानों पर अपनी बेहतरीन प्रस्तुति दी। छात्रों की रंगारंग प्रस्तुति को देखकर कार्यक्रम में उपस्थितजनों ने जमकर ताली बजाकर सभी का उत्सावर्धन किया। निनाद ग्रुप के संयोजक डाॅ. विवेक मेहरोत्रा ने बताया कि गणतंत्र दिवस को धूमधाम से मनाने के लिए बीटेक की छात्रा की रिचा ने देश भक्ति गीत कितना सुंदर देश है मेरा…, आदित्यदास ने वंदेमातरम, ट्रेनिंग एण्ड डेवलपमेंट विभाग के पीडीपी ट्रेनर शक्ति सिंह ने सैनिक से जुड़ी प्रेरणादायक कहानी के माध्यम से सभी को भाव विभोर कर दिया। फार्मेसी विभाग के लैब असिस्टेंट सत्यपाल सिंह ने भी प्ररेणादायक बात कही। इसके अलावा संगीत शिक्षक राहुल कुमार गुप्ता ने बांसुरी की धुन से सभी का मन मोह लिया।


कार्यक्रम का संचालन बीएससी कैमिस्ट्री के छात्र गौरव शर्मा ने किया। इस अवसर पर प्रतिकुलपति प्रोे. अनूप कुमार गुप्ता, कुलसचिव अशोक कुमार सिंह, समस्त विभागाध्यक्ष, शिक्षकगण एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments