Wednesday, October 23, 2024
Homeशिक्षा जगतफैंसी आइकन प्रतियोगिताः वृंदावन पब्लिक स्कूल में बच्चों ने किया प्रतिभा का...

फैंसी आइकन प्रतियोगिताः वृंदावन पब्लिक स्कूल में बच्चों ने किया प्रतिभा का प्रदर्शन


वृंदावन। वृंदावन पब्लिक स्कूल में फैंसी आईकन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें कक्षा तृतीय से पंचम तक के बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इसमें बच्चों को रामायण के भिन्न- भिन्न पात्रों के रूप में मंच पर प्रस्तुति देनी थी व सभी को उनके जीवन से परिचय कराना था। बच्चों ने राम, सीता, लक्ष्मण, हनुमान, शबरी, परशुराम स्वरुप में अतिही मनमोहक प्रस्तुतिया दी।

सीता के चरित्र को दर्शाते हुए विद्यालय की छात्रा ने माता सीता के समर्पण एवं श्रेष्ठ पतिव्रत धर्म की पालनकर्ता स्वरूप को प्रकाशित किया। तदोपरांत भगवान श्रीराम के स्वरूप मे अभिनय कर रहे छात्र ने श्री राम के शौर्य,संघर्ष, त्याग से अभिभूत कराया। अभिनय करते हुए छात्र छात्राओं ने हनुमान व शबरी की प्रतीक्षा,भक्ति का भी परिचय दिया। नन्हे-मुन्ने बच्चों की मनमोहक प्रस्तुति दर्शकों के आकर्षण का केंद्र रही।

प्रतियोगिता के माध्यम से बच्चों में रामायण के पात्रों की मनमोहक प्रस्तुति मंच पर दी व सभी के मन को मोह लिया। बच्चों की यह प्रस्तुति देखने योग्य रही तथा हमें हिंदू के धार्मिक ग्रंथ से जुड़े रहने की प्रेरणा देती है। हमें अपने धर्म से जुड़े रहने व धर्म पर चलने के लिए प्रेरित करती है। इस प्रतियोगिता का उद्देश्य बच्चों को अनुशासन में रहना, सदाचार का पालन करना, अपने धर्म पर चलना, ईर्ष्या ना करना, त्याग का परिचय देना रहा। जिसमें बच्चों ने भरपूर आनंद के साथ अपना पात्र निभाया।


प्रतियोगिता में विजय छात्र छात्राएं इस प्रकार रहे।

कक्षा- तृतीय राधिका पुरोहित (प्रथम)
कक्षा- पंचम कार्तिक सारस्वत (द्वितीय)
कक्षा- तृतीय गौरंगी खंडेलवाल (तृतीय)

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments