Wednesday, October 23, 2024
Homeशिक्षा जगतजीएलए के विद्यार्थियों पर वाराणसी में बरसा सोना-चांदी

जीएलए के विद्यार्थियों पर वाराणसी में बरसा सोना-चांदी

  • वाराणसी के बीएचयू में आयोजित हुई राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता
  • जीएलए के विद्यार्थियों ने एथलेटिक्स में 9 स्वर्ण, 6 रजत और 6 कांस्य पदकों पर किया कब्जा
  • एथलेटिक्स में जीएलए की छात्रा सोनिया बनी चैंपियन


मथुरा। कहते हैं अगर कुछ कर गुजरने की ललक हो, तो कोई भी मुष्किल ज्यादा देर तक रास्ता रोके नहीं खड़ी रह सकती। ऐसे ही कुछ कर गुजरने का जज्बा चरितार्थ किया है जीएलए विष्वविद्यालय, मथुरा के विद्यार्थियों ने। वाराणसी के आइआइटी बीएचयू में आयोजित खेल प्रतियोगिता (स्पर्धा) एथलेटिक्स में जीएलए के विद्यार्थियों ने 9 स्वर्ण, 6 रजत और 6 कांस्य पदक अपने नाम किए हैं, जिसमें छात्रा सोनिया ने तीन स्वर्ण पदक अपने नाम कर चैंपियनषिप अपने नाम की। बाॅस्केट बाॅल और टेबल टेनिस में भी विद्यार्थियों ने रजत पदक प्राप्त किया।


वाराणसी के आइआइटी बीएचयू में राश्ट्रीय स्तरीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में जीएलए विष्वविद्यालय सहित आइआइटी, एनआइटी सहित 30 संस्थानों/विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया। जहां जीएलए के विद्यार्थियों ने विभिन्न खेलों में षानदार प्रदर्षन किया। वहीं एथलेटिक्स में विद्यार्थियों ने अपने हुनर और जज्बे के दम पर 100 मीटर से लेकर 5000 मीटर की दौड़ को समयानुसार पूरी करते हुए विजय पताका फहरायी। इसके अलावा अपने हाथों का कमाल दिखाते हुए गोला, चक्का, भाला फेंक सहित ऊंची कूद में भी बेहतर प्रदर्षन किया।
एथलेटिक्स में जीएलए बीएससी (आॅनर्स) फिजिक्स की छात्रा सोनियां उपाध्याय ने 200, 400 और 800 मी0 में प्रथम स्थान प्राप्त करके 3 स्वर्ण पदक प्राप्त किए और व्यक्तिगत चैंपियनशिप अपने नाम कर राश्ट्रीय स्तर पर विष्वविद्यालय को गौरवान्वित किया। डिप्लोमा इन फार्मेसी के छात्र अनिल ने 1500 और 5000 मीटर में प्रथम स्थान पाकर 2 स्वर्ण पदक प्राप्त किए। बीटेक सिविल के छात्र दिव्यांश षर्मा ने गोला फेंक और चक्का फेंक में 2 स्वर्ण पदक हासिल किए। बीसीए के छात्र गौतम ने भाला फेंक में स्वर्ण पदक तथा बीटेक कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के छात्र आयुष पाराशर ने 800 मीटर में स्वर्ण पदक प्राप्त किया।


इसके साथ ही बीटेक कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के छात्र ऋशभ ने ऊंची कूद में रजत, बीटेक कम्प्यूटर इंजीनियरिंग के छात्र विषाल भारद्वाज ने 100 मीटर में कांस्य और 200 मीटर दौड़ में रजत पदक हासिल किया। बीटेक कम्प्यूटर इंजीनियरिंग के छात्र आयुश पाराषर ने 400 मी0 में कांस्य पदक प्राप्त किया। वहीं 4 गुना 100 रिले दौड़ में ऋषभ, आयुष, आनंद और विशाल ने रजत पदक प्राप्त किया। 4 गुना 400 मी0 में आयुष, अनिल, पीयूष और गौतम ने कांस्य पदक प्राप्त किया। बास्केटबॉल छात्रा वर्ग में कृति सिंगर, रितिका, जानवी शैलजा त्रिपाठी, पलक सिंह, शंभवी मिश्रा, अनुभवी गोई, कृतिका पाठक, शिवानी सिंह, उन्नति गुप्ता, श्रेयासी गुप्ता, साक्षी तिवारी अच्छा प्रदर्शन किया और रजत पदक प्राप्त। टेबल टेनिस छात्र वर्ग में प्रभात कुमार, हिमांशु मित्तल, मयंक तिवारी, कुणाल सहयोगी ने रोमांचित मुकाबले जीते और रजत पदक प्राप्त किया। इनके अलावा छात्र-छात्रा वर्ग के विभिन्न खेलों में विद्यार्थियों ने बेहतर प्रदर्षन किया।


एथलेटिक्स में बेहतर प्रदर्षन करने वाले विद्यार्थियों को बीएचयू के पदाधिकारियों ने मेड़ल, ट्राॅफी और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया और जीएलए के खेल विभाग की टीम को विद्यार्थियों को खेल प्रति जागरूक करने पर सराहा। विद्यार्थियों के विष्वविद्यालय लौटने पर जीएलए के कुलपति प्रो. फाल्गुनी गुप्ता और चीफ फाइनेंस आॅफीसर विवेक अग्रवाल ने काबिलियत की सराहना करते हुए सम्मानित किया।


चीफ फाइनेंस आॅफीसर विवेक अग्रवाल ने कहा कि विद्यार्थियों ने जिस प्रकार एथलेटिक्स में 9 गोल्ड, 6 सिल्वर और 6 कांस्य पदक हासिल किए हैं। साथ ही बाॅस्केट बाॅल और टेबल टेनिस में बेहतर प्रदर्षन कर रजत पदक पर कब्जा जमाया है, यह विष्वविद्यालय में बने विषाल खेल मैदान, अच्छी टेªनिंग, अच्छे प्रषिक्षक और उपलब्ध खेल संसाधनों का प्रमाण है।


विष्वविद्यालय के खेल अधिकारी अजय सिंह शेखावत और एथलेटिक्स कोच भूपेन्द्र मिश्रा ने बताया कि भारतीय काॅरपोरेट सेक्टर यूरोपीयन काॅरपोरेट सेक्टर के तर्ज पर बदल रहा है। जहां संस्थानों में खेलकूद से जुड़े हुए विद्यार्थियों को रोजगार में प्राथमिकता मिल रही है। इस मौके पर जेपी सिंह, अमित कुमार शर्मा, आषीश कुमार राय, आकाष कुमार, अमित कुमार सिंह, ब्रिज बिहारी सिंह, राहुल उपाध्याय, श्याम नारायण रॉय, हरिओम शुक्ला, पूनम त्रिवेदी, रितु जाट, सौरभ गुप्ता आदि ने सभी विद्यार्थियों को शुभ आशीर्वाद प्रदान किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments