Wednesday, October 23, 2024
Homeशिक्षा जगतइण्डिया मार्ट में चयनित हुए राजीव एकेडमी के एक दर्जन विद्यार्थी

इण्डिया मार्ट में चयनित हुए राजीव एकेडमी के एक दर्जन विद्यार्थी

  • युवा अपने कौशल से करिअर को दें ऊंची उड़ानः डॉ. रामकिशोर अग्रवाल


मथुरा। राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट के छात्र-छात्राएं लगातार प्लेसमेंट के माध्यम से राष्ट्रीय-बहुराष्ट्रीय कम्पनियों में सेवा का अवसर हासिल कर रहे हैं। हाल ही यहां के 12 विद्यार्थियों का भारत की सबसे बड़ी आनलाइन मार्केट प्लेस कनेक्टिंग कम्पनी इण्डिया मार्ट में उच्च पैकेज पर चयन हुआ है।


ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट विभाग के अनुसार एमबीए के अश्विन राघव, भावना, भूमिका वार्ष्णेय, ब्रजमंगल गौर, चेतना चन्देल, परिभाषा पण्डित, प्रतीक परिहार, राजश्री, शत्रुघन, वंशिका, प्रिया तथा विशाखा खण्डेलवाल का आनलाइन मार्केट प्लेस कनेक्टिंग वायर्स एण्ड सप्लायर कम्पनी इण्डिया मार्ट में चयन हुआ है। इन सभी छात्र-छात्राओं को जॉब आफर लेटर दे दिए गए हैं।

प्लेसमेंट से पहले कम्पनी के अधिकारियों ने बताया कि इण्डिया मार्ट कम्पनी लघु एवं कुटीर उद्योगों पर आनलाइन चैनल फोकस करती है। इसकी स्थापना 1996 में हुई। कम्पनी का उद्देश्य ‘‘टू मेक डूइंग बिजनेस इजी’’ है। तीन सौ करोड़ का सालाना रेवेन्यू कमाने वाली इस कम्पनी में दो करोड़ बायर्स एवं 22 लाख सप्लायर्स हैं। कम्पनी के प्लेटफार्म पर तीन करोड़ से अधिक प्रोडक्ट लिस्टेड हैं। कम्पनी के 65 आफिस हैं जिनमें साढ़े तीन हजार से अधिक कर्मचारी कार्यरत हैं।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने चयनित छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि वे अपनी लगन, मेहनत और कौशल से ऊंची उड़ान भरें। उन्होंने कहा कि आज के समय में पढ़ाई के साथ-साथ अच्छे जॉब की युवाओं को बहुत आवश्यकता है ताकि वह अपने जीवन का सही से निर्वहन कर सकें। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि राजीव एकेडमी हर विद्यार्थी के करिअर को लेकर फिक्रमंद है।

प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने चयनित छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि जॉब मिलने से युवाओं का आत्मविश्वास कई गुना बढ़ जाता है और वे भविष्य के स्वर्णिम सपनों को साकार करने की दिशा में अग्रसर हो जाते हैं। संस्थान के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना ने चयनित विद्यार्थियों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments