Wednesday, October 23, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़खजानी इंस्टिट्यूट में कलात्मक प्रदर्शनी में छात्राओं ने मचाया धमाल, खूबसूरज अंदाज...

खजानी इंस्टिट्यूट में कलात्मक प्रदर्शनी में छात्राओं ने मचाया धमाल, खूबसूरज अंदाज में किया कैटवॉक


मथुरा। एसडीटीटी खजानी इंस्टिट्यूट के द्वारा कलात्मक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी खजानी इंस्टिट्यूट के द्वारा महिलाओं को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाने हेतु व्यावसायिक कार्यशालाओ का आयोजन किया गया। जिसमें 11 अलग-अलग विधाओं में छात्राओ को प्रशिक्षण दिया गया। जिसमें जैल एंड वैक्स कैंडल मेकिंग, टैक्सटाइल डिजाइनिंग, मेकअप हेयर स्टाइल, आर्ट एंड क्राफ्ट, चाइनीय रेसिपी, गिफ्ट पैकिंग, किड्स मेकिंग, डिजीटल दुनिया फॉर मॉम, डांस एंड एरोबिक्स , आदि पाठ्यक्रमों के माध्यम से कुशल शिक्षिकाओं ने 300 से ज्यादा छात्राओ को प्रशिक्षित किया। बेहद सुखद है कि मात्र 1 हफ्ते के प्रशिक्षण में छात्राओं ने बहुत सारी नई नई चीजें बनाना सिखा और अपने व्यवसाय कुशलता को बढ़ाया।


इससे पूर्व इस प्रदर्शनी का उद्घाटन अजय कांत गर्ग, मनीष अग्रवाल, डॉ हरिमोहन माहेश्वरी व सुधा जाजू के सम्मिलित प्रयासों से किया गया। तत्पश्चात दीप प्रज्वलन हुआ व मां सरस्वती के आह्वान के उपरांत गायत्री मंत्र का पाठ किया गया।
हेयर स्टाइल साड़ी स्टाइल की छात्राओं के द्वारा कैटवॉक करते हुए खूबसूरत अंदाज में हुनर का प्रदर्शन हुआ और छात्राओं द्वारा भी अपनी मधुर प्रस्तुति दी गई। किड्स एंड बैग, वैक्स कैंडल पोशाक मेंकिंग, टेक्सटाइल, आर्ट एंड क्राफ्ट की छात्राओं में अपने द्वारा तैयार कलात्मक वस्तुओं की प्रदर्शनी की ,जिसे अभिभावकों व दर्शकों द्वारा बेहद सराहा गया। विशेष आकर्षण छात्रों द्वारा तैयार किए चाइनीस रेसिपी रहा जिससे एक दूसरे ने शौक से चखा और सराहा।


इस अवसर पर प्रीति,प्रांजली, रेनू ,तुलसी और यश ने वर्कशॉप से जुड़े अपने अनुभवों को भी अतिथियों के साथ साझा किया। अंतराष्ट्रीय संयोजक संगठन व अंतरराष्ट्रीय अग्रवाल सम्मेलन से जुड़े हुए अजयकांत गर्ग ने अध्यक्षीय भाषण में कहा कि खजानी में बहुत ज्यादा हुनर है और यहां आकर मुझे बहुत अच्छा लग रहा है , छात्राओं ने मात्र 7 दिनों में जो सीखा है उसके लिए खजानी की शिक्षिकाओं के प्रयासों को सराहना करता हूं और मैं वादा करता हूं कि अगर इन छात्राओं को इससे जुड़े किसी भी प्रकार के व्यवसाई को खोलने की इच्छा है तो मैं उनकी हर संभव सहायता करूंगा ।



कार्यशालाओं की रूपरेखा कोऑर्डिनेटर रूपा शर्मा ने तैयार की। अंजू सिंह,अनीता सिंह,शिवानी बघेल, शिवानी चौधरी, छवि गौतम,रिंकी और सुजाता मोहर ने छात्राओं के साथ शिक्षिका के रूप में अपना योगदान सफल कार्यशालाओ के संपादन में दिया। हर्षिता व सुरभि के द्वारा समस्त व्यवस्था संभाली गई। अंत में सभी का आभार निर्देशक डॉ हरी मोहन माहेश्वरी के द्वारा दिया गया। मंच संचालन सेंटर डायरेक्टर शिप्रा राठी के द्वारा किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments