Friday, October 18, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़महानिदेशक विजय किरण आनंद पहुंचे गोवर्धन, बीआरसी केंद्र का किया निरीक्षण

महानिदेशक विजय किरण आनंद पहुंचे गोवर्धन, बीआरसी केंद्र का किया निरीक्षण


कमल सिंह यदुवंशी
गोवर्धन।
बेसिक शिक्षा की गुणवत्ता को सुधारने व विभाग के पांच निदेशालयों के समन्वय के लिए महानिदेशक स्कूल शिक्षा का पद सृजित किया गया है।स्वास्थ्य विभाग की तरह ही अब बेसिक शिक्षा में भी महानिदेशक बनाए गए है।तो वही सोमवार को विजय किरण आनंद डीजी गोवर्धन के बीआरसी केंद्र पर पहुँचे।जहां उन्होंने बारीकी से निरीक्षण किया और नार्मल स्कूल के प्रधानाचार्य अशोक कुमार और स्टाफ ने डी जी का तस्वीर भेंट कर स्वागत सम्मान किया।

बीआरसी केंद्र पर भी परिषदीय विद्यालय का बारीकी से डीजी ने निरीक्षण किया।जिसमें छात्र-छात्राओं की संख्या 994 विद्यालय में दर्ज है। लेकिन मौके पर 850 छात्र छात्राएं उपस्थित मिले। तो वहीं बताया कि सभी तरीके की व्यवस्थाएं ठीक है।अभी और सुधार करने की जरूरत है। गुणवत्ता को सुधारने के लिए अच्छे अच्छे कार्यक्रम कराते रहें और बच्चे आगे बढ़े। उसके बाद कस्तूरबा गांधी विद्यालय में पहुंचकर हाल देखा कि वहां सौ छात्राएं पंजीकृत हैं। लेकिन मौके पर 57 छात्राएं मौके पर मिली तो उन्होंने नाराजगी जाहिर की और कहा कि माहौल को सुधारें विद्यालय के सभी छात्र छात्राओं से डीजी ने बात की और विद्यालय के स्टाफ को चेतावनी दी कि आगे से कोई भी प्रकार की कमी ना हो।

इतनी बात कहकर डीजी साहब रवाना हो गए।इस मौके पर मथुरा जनपद के विशिष्ट विभाग के आला अधिकारी व अशोक कुमार नृत्य गोपाल दुबे सोंग कुमार प्रमोद कुमार सचिन कुमार बृजेश विजयलक्ष्मी रजनी रानी साधना चौधरी ममता सरिता सोनम आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments