Saturday, October 5, 2024
Homeन्यूज़राजीव एकेडमी के पांच बीबीए छात्रों को मिली जॉब, उच्च पैकेज पर...

राजीव एकेडमी के पांच बीबीए छात्रों को मिली जॉब, उच्च पैकेज पर चयन से खुशी की लहर

मथुरा। राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट के हर संकाय में अध्ययनरत छात्र-छात्राएं लगातार प्रतिष्ठित कम्पनियों में उच्च पैकेज पर सेवा का अवसर हासिल करते हुए अपने करियर को संवार रहे हैं। हाल ही में यहां के पांच बीबीए छात्रों का आनलाइन गोल्ड लोन कम्पनी रूपीक में उच्च पैकेज पर चयन हुआ है। शिक्षा पूरी करने से पहले ही मिले जॉब से बीबीए के छात्र ही नहीं उनके अभिभावक भी काफी प्रसन्न हैं।
ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट विभाग प्रमुख डॉ. विकास जैन ने बताया कि बीतों दिनों आनलाइन गोल्ड लोन कम्पनी रूपीक के पदाधिकारियों ने प्लेसमेंट प्रक्रिया के दौरान राजीव एकेडमी में अध्ययनरत बीबीए के छात्र-छात्राओं का विविध तरीके से मूल्यांकन किया। कम्पनी पदाधिकारियों द्वारा छात्र-छात्राओं का आई.क्यू. टेस्ट लेने के बाद साक्षात्कार लिया गया। साक्षात्कार के बाद बनी मेरिट सूची में बीबीए के अनुभव त्रिवेदी, संदीप चौधरी, तेजस्वी वर्मा, तुषार वर्मा तथा विवेक अग्रवाल ने अपना स्थान सुनिश्चित किया।
चयनित छात्रों को आफर लेटर प्रदान करने से पहले पदाधिकारियों ने बताया कि इस कम्पनी की ग्राहकों के बीच विशेष पहचान है। कम्पनी अपने ग्राहकों को बाजार में सबसे कम ब्याज दरों पर लोन प्रदान करती है। कम्पनी अपने ग्राहकों को व्यक्तिगत सहायता प्रदान करती है। कम्पनी ने भारत में गोल्ड मॉर्गेज समाधानों में क्रांति ला दी है। कम्पनी एपीक गोल्ड लोन, सोने की कीमत, तत्काल ऋण, व्यवसाय ऋण, एमएसएमई ऋण, मुद्रा ऋण, आनलाइन ऋण आदि प्रदान करती है। 2015 में स्थापित इस कम्पनी का मुख्यालय बेंगलूरु (कर्नाटक) में है।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने चयनित छात्रों को बधाई देते हुए अपने संदेश में कहा कि बीबीए की डिग्री प्रबंधन के क्षेत्र में करियर का दरवाजा खोलती है। जब कोई छात्र या छात्रा बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की डिग्री प्राप्त कर लेता है, तो वह वित्तीय अधिकारी, व्यवसाय प्रबंधक, व्यवसाय विश्लेषक आदि पदों पर काम करने के योग्य हो जाता है। उपाध्यक्ष पंकज अग्रवाल तथा प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने चयनित छात्रों को बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।
संस्थान के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना ने छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए सलाह दी कि वे बीबीए के बाद अपने अध्ययन को आगे जारी रखें ताकि प्रबंधन के क्षेत्र में उनकी पकड़ और मजबूत हो सके। डॉ. सक्सेना ने कहा कि बीबीए डिग्री व्यवसाय से संबंधित ज्ञान और कौशल में इजाफा करती है। व्यवसाय प्रशासन में स्नातक की डिग्री का उद्देश्य भविष्य के पेशेवरों को तैयार करना है। बीबीए का मुख्य उद्देश्य ऐसे व्यावसायिक पेशेवर बनाना है जो व्यवसाय की दुनिया से वाकिफ हों, व्यवसाय की समस्याओं को सुलझाने में कुशल हों। निदेशक डॉ. सक्सेना ने कहा कि बीबीए एक ऐसी डिग्री है जो लोगों को व्यवसाय को सही ढंग से प्रबंधित करने की मूल बातें समझने तथा व्यवसाय की प्रभावी ढंग से योजना बनाने में मदद करती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments