Friday, September 20, 2024
Homeशिक्षा जगतसंस्कृति विवि दीक्षांत समारोह में बांटी गईं 1448 उपाधियां

संस्कृति विवि दीक्षांत समारोह में बांटी गईं 1448 उपाधियां

मथुरा। संस्कृति विश्वविद्यालय के पांचवें दीक्षांत समारोह में डिग्रियां पाकर विद्यार्थियों के चेहरे चमक उठे। ये डिग्रियां उनके अथक परिश्रम का परिणाम थीं, जो उनके भविष्य का निर्माण करेंगी। समारोह में विभिन्न विषयों में कुल 1448 उपाधियां वितरित की गईं।
विभिन्न विषयों में एक वर्षीय डिप्लोमा पूर्ण करने वाले 339 विद्यार्थियों को जिनमें दो वर्षीय डिप्लोमा पूर्ण करने वाले 10, तीन वर्षीय डिप्लोमा पूर्ण करने वाले 44, तीन वर्षीय डिप्लोमा(लेटरल ऐंट्री) पूर्ण करने वाले 64, स्पेशल एजूकेशन पूर्ण करने वाले 46, फार्मेसी डिप्लोमा उत्तीर्ण करने वाले 113 विद्यार्थियों को उपाधि प्रदान की गई।
182 विद्यार्थियों को पोस्ट ग्रेजुएट की उपाधि प्रदान की गई जिनमें मास्टर आफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की उपाधि से 22, मास्टर आफ कंप्यूटर एप्लीकेशन की उपाधि से 23, मास्टर आफ एजूकेशन की उपाधि से 24, मास्टर आफ फिजियोथैरेपी की उपाधि से 52, मास्टर आफ साइंस की उपाधि से 11, मास्टर आफ साइंस की उपाधि से 14, मास्टर आफ साइंस एग्रीकल्चर की उपाधि से 12, मास्टर आफ टेक्नोलाजी की उपाधि से 23, मास्टर आफ टेक्नोलाजी(पार्ट टाइम) की उपाधि से एक विद्यार्थी को सम्मानित किया गया।
य़ूजी(अंडर ग्रेजुएट) की उपाधि पाने वाले 927 विद्यार्थी सम्मानित हुए। इनमें बैचलर आफ आर्ट की उपाधि से 10, बैचलर आफ आर्ट(आनर्स) 5, बैचलर आफ आर्ट एजूकेशन(इंटीग्रेटेड) की उपाधि से 38, बैचलर आफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की उपाधि से 45, बैचलर आफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन-मास्टर आफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की उपाधि से 5, बैचलर आफ कामर्स की उपाधि से 24, बैचलर आफ कामर्स (आनर्स) की उपाधि से 29, बैचलर आफ कंप्यूटर एप्लीकेशन की उपाधि से 43, बैचलर आफ एजूकेशन की उपाधि से 171, बैचलर आफ एजूकेशन(स्पेशल एजूकेशन) की उपाधि से 56, बैचलर आफ एलीमेंट्री एजूकेशन की उपाधि से 28, बैचलर आफ लॉ(आनर्स) की उपाधि से 52, बैचलर आफ आप्टोमैट्री की उपाधि से 14, बैचलर आफ आप्टोमैट्री(लेटरल एंट्री) की उपाधि से 11, बैचलर आफ फार्मेसी 93, बैचलर आफ फार्मेसी(लेटरल एंट्री) की उपाधि से तीन, बैचलर आफ फिजियोथैरेपी की उपाधि से 54, बैचलर आफ फिजयोथैरेपी(लेटरल एंट्री)की उपाधि से 2, बैचलर आफ साइंस की उपाधि से 43, बैचलर आफ साइंस –बैचलर आफ एजूकेशन(इंटीग्रेटेड) 53, बैचलर आफ टेक्नोलाजी की उपाधि से 31, बैचलर आफ टेक्नोलाजी-मास्टर आफ टेक्नोलाजी(इंटीग्रेटेड) की उपाधि से एक, बैचलर आफ टेक्नोलाजी(लेटरल एंट्री) की उपाधि से 3 विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments