Friday, September 20, 2024
Homeशिक्षा जगतवृंदावन पब्लिक स्कूल के छात्रों ने शिक्षकों को किया सम्मानित

वृंदावन पब्लिक स्कूल के छात्रों ने शिक्षकों को किया सम्मानित

  • डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन व अन्य महान शिक्षाविदों का किया स्मरण
  • केवल शैक्षिक ज्ञान के वाहक ही नहीं बल्कि समाज के निर्माण में शिक्षक की अहम भूमिका

वृंदावन। शिक्षक केवल शैक्षिक ज्ञान के वाहक नहीं होते बल्कि वह समाज के निर्माण में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। वे छात्रों के चरित्र निर्माण, आत्म संवर्धन और सामाजिक उत्तरदायित्व की भावना को सशक्त बनाते हैं। एक शिक्षक के लिए छात्र की सफलता उनके उज्जवल भविष्य का निर्माण सबसे बड़ा पुरस्कार है।
इसी भावना से ओतप्रोत होकर मथुरा मार्ग स्थित वृंदावन पब्लिक स्कूल में डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन व अन्य महान शिक्षाविदों का स्मरण करते हुए शिक्षक दिवस मनाया गया।
शिक्षक दिवस पर आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत गुरु वंदना से हुई जिसके बाद छात्राओं ने गीत, नृत्य, नाटक व कविता के माध्यम से अपने भाव प्रस्तुत किये और विशेष रूप से शिक्षकों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। जिसमें शिक्षकों को उनके प्रतिबद्धता और उत्कृष्टता के लिए प्रशंसा पत्र भेंट रूप में दिए गए। प्रधानाचार्य कृति शर्मा ने शिक्षकों की कड़ी मेहनत और उनकी अहम भूमिका की सराहना करते हुए कहा कि हमें अपने शिक्षकों का सम्मान व उनके बताएं मार्ग पर चलना चाहिए। उन्होंने कहा कि शिक्षक वह पथ प्रदर्शक है जो हमें शून्य से शिखर तक ले जाते हैं और हमें हर परिस्थिति में संघर्ष कर आगे बढ़ने का हौसला देते हैं।
इस अवसर पर अशोक सैनी, रागिनी श्रीवास्तव, सीमा पहुजा, प्रियदर्शनी आचार्य, अंजना शर्मा, राधा गोयल और मनोज सारथी आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments