Friday, September 20, 2024
Homeशिक्षा जगतराजीव एकेडमी के 23 एमबीए छात्र-छात्राओं को मिली इण्टर्नशिप

राजीव एकेडमी के 23 एमबीए छात्र-छात्राओं को मिली इण्टर्नशिप

ट्रेनिंग के दौरान मिलेगी रुपये 25 हजार की स्टाइफण्ड राशि

मथुरा। राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट के 23 एमबीए छात्र-छात्राओं को द लीडिंग साल्युशन्स कम्पनी ने अपने यहां इण्टर्नशिप के लिए चयनित किया है। कम्पनी चयनित छात्र-छात्राओं को प्रशिक्षण देने के साथ ही प्रतिमाह के मान से रुपये 25 हजार की स्टाइफण्ड राशि भी प्रदान करेगी। कम्पनी द्वारा स्टाइफण्ड राशि दिए जाने से छात्र-छात्राओं में विशेष खुशी है।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल, उपाध्यक्ष पंकज अग्रवाल, प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल तथा संस्थान के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना ने ट्रेनिंग के लिए चयनित छात्र-छात्राओं को बधाई दी। डॉ. अग्रवाल ने सभी छात्र-छात्राओं का आह्वान किया कि लगन और मेहनत से प्रशिक्षण हासिल कर अपने तथा अपने माता-पिता के सपनों को साकार करें।
संस्थान के ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट विभाग प्रमुख डॉ. विकास जैन ने बताया कि हाल ही में दिल्ली स्थित द लीडिंग साल्युशन्स कम्पनी ने राजीव एकेडमी के 23 छात्र-छात्राओं को इण्टर्नशिप के लिए चयनित किया है। इस इण्टर्नशिप से विद्यार्थियों को दोहरा लाभ मिलेगा। विद्यार्थी कम्पनी में रहकर न केवल बिजनेस के टिप्स सीखेंगे बल्कि ट्रेनिंग में सफलता के बाद कम्पनी जॉब के लिए भी अनुशंसा करेगी। डॉ. जैन का कहना है कि राजीव एकेडमी में एमबीए प्रथम वर्ष के अध्ययन के बाद ही विद्यार्थियों को जॉब प्राप्त करने का सुनहरा मौका होगा। देखा जाए तो अधिकांश कॉलेजों के विद्यार्थी दो वर्ष की एमबीए डिग्री हासिल करने के बाद भी जॉब के लिए भटकते रहते हैं।
डॉ. विकास जैन ने बताया है कि स्टाइफण्ड की राशि 25 हजार रुपये प्रतिमाह होगी। चयनित छात्र-छात्राओं में अजय नाहर, अमन शर्मा, अंजली गौतम, आरुषी शर्मा, दीक्षा गर्ग, दिव्या राजपूत, दिव्यांशु पाठक, गौरी गोयल, गोविन्द जोशी, हिमांशी अग्रवाल, कोमल सिंह, कृतिका सारस्वत, लक्ष्मी गोस्वामी, मानवी चौधरी, मोहित कुमार लोहकना, नीलम सिंह, निकिता पाराशर, निशा शर्मा, रूबी रावत, शिवानी यादव, तेजपाल सिंह, विधि शर्मा तथा विकेश चौधरी आदि शामिल हैं।
कम्पनी द्वारा एमबीए के छात्र-छात्राओं को इंटर्नशिप के समय रुपये 25 हजार स्टाइफण्ड राशि देने की घोषणा से विद्यार्थियों और अभिभावकों में खुशी है। अपने सीनियर्स की सफलता से बीबीए के छात्र-छात्राओं में भी उल्लास का वातावरण है। इनका मानना है कि एमबीए राजीव एकेडमी से करने पर उन्हें भी ट्रेनिंग में स्टाइफण्ड राशि मिलने का लाभ मिलेगा। इस राशि को वे अपने अध्ययन में व्यय कर सकेंगे। यह सभी 23 विद्यार्थी एचआर, फाइनेंस आदि स्ट्रीम में प्रशिक्षण लेंगे।
अधिकारियों के अनुसार यह कन्सल्टेंट्स सर्विस कम्पनी है जो वेल्द मैनेजमेंट, टैलेन्ट अक्वाइजेशन, रिक्रूटमेंट, ट्रेनिंग एण्ड इण्टनर्शिप में विशेषज्ञता रखती है। यह कम्पनी अपनी कार्यप्रणाली के लिए दुनिया भर में जानी जाती है। विद्यार्थी इसकी कार्यप्रणाली के अंतर्गत उच्चस्तरीय ग्राहकों के वित्तीय समाधान, प्रबन्धन, आईटी, वित्त, विपणन, मानव संसाधन एवं आपूर्ति श्रृंखला प्रबन्धन आदि का अध्ययन कर लाभान्वित हो सकेंगे। कम्पनी 2022 से अपनी सेवाएं दे रही है तथा इसका मुख्यालय दिल्ली में है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments