Saturday, September 28, 2024
Homeशिक्षा जगतराजीव एकेडमी के 20 एमबीए छात्र-छात्राओं को मिली इंटर्नशिप

राजीव एकेडमी के 20 एमबीए छात्र-छात्राओं को मिली इंटर्नशिप

  • कम्पनी प्रोजेक्ट, असाइनमेंट, केस-स्टडी आदि का देगी प्रशिक्षण

मथुरा। जानी-मानी डिजिटल ई-लर्निंग कम्पनी मोजो हंट ने राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट के 20 एमबीए छात्र-छात्राओं को इंटर्नशिप के लिए चयनित किया है। चयनित विद्यार्थी कम्पनी में प्रोजेक्ट, असाइनमेंट, केस-स्टडी आदि कार्यों का प्रशिक्षण हासिल करेंगे। प्रशिक्षण के दौरान कम्पनी छात्र-छात्राओं के प्रतिदिन के कार्य का मूल्यांकन करते हुए उन्हें आर्थिक प्रोत्साहन भी देगी।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल, उपाध्यक्ष पंकज अग्रवाल, प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल तथा संस्थान के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना ने चयनित छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए लगन और मेहनत से प्रशिक्षण हासिल कर अपने सपनों को साकार करने का आह्वान किया। डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने अपने संदेश में कहा कि छात्र जीवन में जितना महत्व किताबी ज्ञान का है, उससे कहीं अधिक जरूरी प्रयोगात्मक ज्ञान है। सभी विद्यार्थी कम्पनी ने जो अवसर दिया है, उसका सदुपयोग करें।
संस्थान के ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट विभाग प्रमुख डॉ. विकास जैन ने बताया कि हाल ही में दिल्ली स्थित मोजो हंट कम्पनी ने राजीव एकेडमी के 20 छात्र-छात्राओं का इंटर्नशिप के लिए चयन किया है। इस इंटर्नशिप से विद्यार्थियों को दोहरा लाभ प्राप्त होगा। विद्यार्थी कम्पनी में रहकर न केवल बिजनेस के टिप्स सीखेंगे बल्कि ट्रेनिंग में सफलता के बाद कम्पनी जॉब के लिए भी अनुशंसा करेगी। डॉ. जैन का कहना है कि राजीव एकेडमी में एमबीए के प्रथम वर्ष के अध्ययन के बाद से ही विद्यार्थियों के पास जॉब हासिल करने का सुनहरा मौका होगा। देखा जाए तो अधिकांश कॉलेजों के विद्यार्थी दो वर्ष की एमबीए डिग्री हासिल करने के बाद भी जॉब के लिए भटकते रहते हैं।
डॉ. जैन ने बताया कि एचआर, फाइनेंस आदि स्ट्रीम के एमबीए द्वितीय सेमेस्टर के विद्यार्थियों की विश्वविद्यालयी परीक्षाएं सम्पन्न हो जाने के बाद उन्हें ट्रेनिंग के लिए मोजो हंट कम्पनी भेजा जाएगा। चयनित छात्र-छात्राओं में अमन शर्मा, अमिष प्रताप सिंह, अनुज कुमार, अर्चित अग्रवाल, दीपिका, गौरी गोयल, इमरान खान, कोमल सिंह, लक्ष्मी गोस्वामी, निशा शर्मा, प्रिया चौधरी, पुनीत कुमार, राधा, रोहित सिंह बिष्ट, साक्षी अग्रवाल, सपना, शिवानी यादव, तेजपाल सिंह, विधि शर्मा, विनय कुमार कुन्तल आदि शामिल हैं।
इंटर्नशिप के लिए चयनित विद्यार्थियों में जहां उत्साह है वहीं अभिभावकों में भी खुशी है। चयनित छात्र-छात्राओं का कहना है कि उन्हें जो अवसर मिला है, उसमें वे लगन और मेहनत से प्रोजेक्ट, असाइनमेंट, केस-स्टडी आदि कार्यों का गहन प्रशिक्षण लेंगे। अधिकारियों ने बताया कि यह डिजिटल ई-लर्निंग कम्पनी है जो केस स्टडी, आफरिंग क्विक लर्निंग फ्रॉम टॉप एक्सपर्ट आफर करती है। कम्पनी 2021 से अपनी सेवाएं दे रही है तथा इसका मुख्यालय नई दिल्ली में है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments