Saturday, October 5, 2024
Homeशिक्षा जगतआरआईएस ने चौथी बार जीती ओवर ऑल चैम्पियंस ट्रॉफी

आरआईएस ने चौथी बार जीती ओवर ऑल चैम्पियंस ट्रॉफी

  • ब्रज हेरिटेज फेस्ट में छात्र-छात्राओं को मिले 235 पुरस्कार
  • रोलिंग ट्रॉफी के साथ प्रतिभागिता ट्रॉफी पर भी जमाया कब्जा

मथुरा। राजीव इंटरनेशनल स्कूल के होनहार छात्र-छात्राओं ने ब्रज हेरिटेज फेस्ट में कमाल का प्रदर्शन करते हुए कुल 235 पुरस्कारों सहित लगातार चौथी बार ओवर ऑल चैम्पियंस ट्रॉफी अपने नाम की। शुक्रवार को आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में करतल ध्वनि के बीच राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राओं को रोलिंग ट्रॉफी के साथ ही प्रतिभागिता ट्रॉफी प्रदान की गई।
एक से 12 अगस्त तक चंद्रोदय मंदिर वृंदावन द्वारा आयोजित ब्रज हेरिटेज फेस्ट 2024 में जनपद मथुरा के विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने क्विज, एक्स्टेम्पोर, हैण्डराइटिंग, श्लोक चेंटिंग, ड्राइंग, डांस, म्यूजिक,रंगोली जैसी प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था। इसमें राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राओं ने पूर्व की भांति इस साल भी विभिन्न विधाओं में शानदार प्रदर्शन कर सभी का दिल जीता। शुक्रवार को आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में आरआईएस को सबसे अधिक 235 पुरस्कारों के साथ ओवर ऑल चैम्पियंस ट्रॉफी प्रदान की गई। ब्रज हेरिटेज फेस्ट में सफलता की जहां तक बात है राजीव इंटरनेशनल स्कूल ने लगातार चौथी बार चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया है। पुरस्कार वितरण समारोह में राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राओं को शानदार प्रदर्शन के लिए सबसे अधिक विशेष पुरस्कार भी प्रदान किए गए।
विशेष पुरस्कार प्राप्त करने वालों में सीनियर वर्ग में आरआईएस के एंजेल खंडेलवाल, तनीषा कश्यप तथा ईशान श्रीवास्तव शामिल हैं। इन तीनों को क्रमशः लैपटॉप, किंडल एवं स्मार्ट वॉच प्रदान किए गए। इसी प्रकार जूनियर वर्ग में मानस सारस्वत को शानदार प्रदर्शन के लिए साइकिल भेंट की गई। प्राइमरी वर्ग में सर्वाधिक पुरस्कार प्राप्त करने वाली काम्या बंसल एवं काव्यांशी को क्रमशः स्केट स्कूटी तथा ट्रॉली बैग देकर पुरस्कृत किया गया। समारोह में सभी विजेता विद्यार्थियों को पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र भेंटकर प्रोत्साहित किया गया।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने इस शानदार सफलता के लिए सभी छात्र-छात्राओं तथा शिक्षकों को बधाई देते हुए कहा कि लगातार चौथे वर्ष इस गौरवमयी ट्रॉफी पर कब्जा जमाकर आप लोगों ने यह साबित किया कि राजीव इंटरनेशनल स्कूल शिक्षा ही नहीं अऩ्य गतिविधियों में भी सर्वश्रेष्ठ है। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि वाकई आप लोगों ने विद्यालय की सफलता के ताज में एक और नगीना जड़ दिया है।
प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि ब्रज हेरिटेज फेस्ट 2024 में हासिल की गई यह सफलता कई मायनों में खास है। श्री अग्रवाल ने कहा कि किसी आयोजन में चौथी बार ओवर ऑल चैम्पियंस ट्रॉफी जीतना यह साबित करता है कि राजीव इंटरनेशनल स्कूल में शिक्षा के साथ छात्र-छात्राओं के सम्पूर्ण व्यक्तित्व निखार पर भी विशेष ध्यान दिया जाता है। विद्यालय की शैक्षिक संयोजिका प्रिया मदान ने छात्र-छात्राओं को नए अवसर प्रदान करने के लिए ब्रज हेरिटेज को धन्यवाद देते हुए अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से जनपद में विद्यालय को गौरवान्वित करने के लिए सभी छात्र-छात्राओं को बधाई दी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments