Friday, October 18, 2024
Homeशिक्षा जगतजीएल बजाज के छात्र-छात्राओं ने दिखाया रचनात्मक कौशल

जीएल बजाज के छात्र-छात्राओं ने दिखाया रचनात्मक कौशल

  • आईईईई दिवस पर हुआ इनोवेटर्स पिच का आयोजन
  • विजेता ग्रुपों को शील्ड और प्रमाण-पत्र देकर किया प्रोत्साहित

मथुरा। संचार और नेटवर्किंग के क्षेत्र में भविष्य की सम्भावनाओं को देखते हुए जीएल बजाज ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस मथुरा द्वारा आईईईई के 15 वर्ष पूरे होने पर संचार इंजीनियरिंग के छात्र-छात्राओं के ज्ञान और कौशल मूल्यांकन के लिए इनोवेटर्स पिच का आयोजन किया गया। आईईईई स्टूडेंट्स ब्रांच द्वारा आयोजित इनोवेटर्स पिच का शुभारम्भ संस्थान की निदेशक प्रो. नीता अवस्थी ने किया। 30 टीमों के बीच हुई प्रतियोगिता में छात्र-छात्राओं ने अपनी बौद्धिक क्षमता का शानदार प्रदर्शन किया। इनोवेटर्स पिच के समापन अवसर पर विजेता तथा उप विजेता टीमों को शील्ड और प्रमाण पत्र प्रदान कर प्रोत्साहित किया गया।
रिचा मिश्रा और कुणाल माहेश्वरी ने इनोवेटर्स पिच के आयोजन के उद्देश्य तथा आईईईई क्या है, इस पर विस्तार से जानकारी दी। रिचा मिश्रा ने बताया कहा कि बेहतर कल के लिए प्रौद्योगिकी का सही इस्तेमाल किया जाना बहुत जरूरी है। उन्होंने बताया कि आईईईई दुनिया का सबसे बड़ा तकनीकी पेशेवर संगठन है। कुणाल माहेश्वरी ने कहा कि छात्र-छात्राओं के ज्ञान का विस्तार करने, नए कौशल का परीक्षण करने तथा नवाचार को प्रोत्साहित करने के लिए ही इनोवेटर्स पिच का आयोजन किया गया।
प्रतिस्पर्धा में 30 टीमों के छात्र-छात्राओं ने लेवरेजिंग टेक्नोलॉजी फॉर ए बेटर टुमॉरो विषय पर अपने-अपने नवाचारी विचार प्रस्तुत किए। कार्यक्रम की शुरुआत आईईईई के महत्व के बारे में जानकारी देने से हुई, जिसमें तकनीकी पेशेवरों के योगदान को रेखांकित किया गया। प्रतिस्पर्धा में छात्र-छात्राओं की उत्साही भागीदारी देखी गई। सभी टीमों के छात्र-छात्राओं ने अपने अभिनव विचारों को प्रदर्शित किया तथा यह संदेश दिया कि कैसे प्रौद्योगिकी एक उज्ज्वल भविष्य को आकार दे सकती है।
अंत में निर्णायकों संतोष कुमार चौहान, नंदिनी शर्मा तथा विवेक भारद्वाज द्वारा विजेता तथा उप विजेता टीमों की घोषणा की गई। काव्या गोयल और यथार्थ राय के शानदार प्रयासों से टीम इंस्पायर ने पहला स्थान प्राप्त किया। इसी तरह तान्या गुप्ता और यशी लवानिया की टीम सिनौरा को पहला रनरअप तथा टीम इनो वेंचर्स और टीम जीउस को संयुक्त रूप से दूसरे रनरअप का खिताब प्रदान किया गया। टीम इनो वेंचर्स में आदित्य शर्मा और श्रेया मिश्रा तथा टीम जीउस में याज्ञनिक शर्मा तथा समीक्षा शामिल रहे। इनोवेटर्स पिच में हिस्सा लेने वाले सभी प्रतिभागियों को उनकी रचनात्मकता के लिए प्रशंसा-पत्र दिए गए।
यह आयोजन आईईईई के साथ जुड़े रहने तथा तकनीकी प्रगति में योगदान देने के लिए प्रेरणादायक रहा। पुरस्कार वितरण समारोह में विजेता तथा उप विजेता टीमों को पुरस्कृत करने के बाद संजीव कुमार सिंह द्वारा धन्यवाद ज्ञापन प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम का समापन फोटोग्राफी सेशन के साथ हुआ, जिसमें दिन के आनंदमयी पलों को कैमरे में कैद किया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments